PM मोदी का राजस्थान दौरा आज, कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से मिलेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को जयपुर में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने वाले लोगों से मिलेंगे. पीएम मोदी अभी तक सोशल मीडिया और रेडियो के जरिए लाभार्थियों से संवाद करते रहे हैं, ये पहली बार है कि पीएम लाभार्थियों से सीधे मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 2 घंटे 15 मिनट पिंकसिटी में रहेंगे. प्रधानमंत्री अमरूदों के बाग में केंद्र और प्रदेश सरकार की 12 विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लगभग 2.50 लाख लाभार्थियों के साथ संवाद करेंगे.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को जयपुर में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने वाले लोगों से मिलेंगे. पीएम मोदी अभी तक सोशल मीडिया और रेडियो के जरिए लाभार्थियों से संवाद करते रहे हैं, ये पहली बार है कि पीएम लाभार्थियों से सीधे मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 2 घंटे 15 मिनट पिंकसिटी में रहेंगे. प्रधानमंत्री अमरूदों के बाग में केंद्र और प्रदेश सरकार की 12 विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लगभग 2.50 लाख लाभार्थियों के साथ संवाद करेंगे.  पीएम मोदी के जयपुर दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम  -दोपहर 12 बजे दिल्ली से रवाना होकर 12.40 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे.  -दोपहर 12.45 बजे जयपुर एयरपोर्ट से रवाना होकर 1.05 बजे SMS स्टेडियम हैलीपेड उतरेंगे.  -दोपहर 1.10 बजे सड़क मार्ग से अमरूदों के बाग पहुंचेंगे.  -दोपहर 1.15 से 2.15 बज तक लाभार्थियों से संवाद करेंगे.  -दोपहर 2.20 बजे सभा स्थल से SMS स्टेडियम रवाना होंगे.  -दोपहर 2.30 बजे स्टेडियम से जयपुर एयरपोर्ट रवाना होंगे.  -दोपहर 2.55 बजे जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.  -दोपहर 3.45 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेंगे.  राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने 33 जिलों से लाभार्थियों को जयपुर में प्रधानमंत्री से संवाद करने के स्थान तक लाने के लिए 5579 बसें लगाई हैं. जयपुर में वाहनों के लिए 33 जगह पार्किंग की व्यवस्था की गई है. पीएम मोदी के कार्यक्रम में करीब 2.5 लाख लाभार्थियों के जुटने का अनुमान है. कार्यक्रम में शामिल लोगों को होटलों और धर्मशालाओं में सरकारी खर्च पर रखा गया है. इनकी मेहमान नवाजी के लिए सरकारी अधिकारी तैनात किए गए हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाभार्थी सभा को ध्यान में रखते हुए राज्य में होने वाली न्यायिक परीक्षा को टाल दिया गया है. साथ ही शिक्षकों की काउंसलिंग भी आगे बढ़ा दी गई है. वहीं जयपुर के स्कूलों में भी छुट्टी कर दी गई है.  योजना के लाभार्थियों के लिए बने विशेष बैग और दुपट्टे  पीएम मोदी अपने उन लोगों से ख़ास संवाद करेंगे जिन्हें केंद्र की ओर राज्य सरकार की अनेक योजनाओं से लाभ हुआ हैं. ऐसे लाभार्थियों के लिए ख़ास बैग और दुपट्टों की तैयारी की गई है. हर योजना के लाभार्थी को योजना के हिसाब से अलग-अलग रंग के दुपट्टे रैली के दौरान पहनाने होंगे. प्रधानमंत्री व लाभार्थी जनसंवाद कार्यक्रम के लिए अनेक तरह के बैग वह दुपट्टे बनाने में लगे कारीगरों ने प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के साथ-साथ भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री पालनहार योजना, मुख्यमंत्री राजश्री योजना व मेधावी छात्रा स्कूटी वितरण योजना से संबंधित स्लोगंस के बैग व दुपट्टे बनाए हैं. एक रंग के और एक योजना के लाभ उठाने वाले सभी लाभार्थी एक साथ बैठेंगे. जिससे लोगों को नजर आ सके कि 12 योजना के कितने लाभार्थी आए हुए हैं.

पीएम मोदी के जयपुर दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

-दोपहर 12 बजे दिल्ली से रवाना होकर 12.40 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

-दोपहर 12.45 बजे जयपुर एयरपोर्ट से रवाना होकर 1.05 बजे SMS स्टेडियम हैलीपेड उतरेंगे.

-दोपहर 1.10 बजे सड़क मार्ग से अमरूदों के बाग पहुंचेंगे.

-दोपहर 1.15 से 2.15 बज तक लाभार्थियों से संवाद करेंगे.

-दोपहर 2.20 बजे सभा स्थल से SMS स्टेडियम रवाना होंगे.

-दोपहर 2.30 बजे स्टेडियम से जयपुर एयरपोर्ट रवाना होंगे.

-दोपहर 2.55 बजे जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

-दोपहर 3.45 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने 33 जिलों से लाभार्थियों को जयपुर में प्रधानमंत्री से संवाद करने के स्थान तक लाने के लिए 5579 बसें लगाई हैं. जयपुर में वाहनों के लिए 33 जगह पार्किंग की व्यवस्था की गई है. पीएम मोदी के कार्यक्रम में करीब 2.5 लाख लाभार्थियों के जुटने का अनुमान है. कार्यक्रम में शामिल लोगों को होटलों और धर्मशालाओं में सरकारी खर्च पर रखा गया है. इनकी मेहमान नवाजी के लिए सरकारी अधिकारी तैनात किए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाभार्थी सभा को ध्यान में रखते हुए राज्य में होने वाली न्यायिक परीक्षा को टाल दिया गया है. साथ ही शिक्षकों की काउंसलिंग भी आगे बढ़ा दी गई है. वहीं जयपुर के स्कूलों में भी छुट्टी कर दी गई है.

योजना के लाभार्थियों के लिए बने विशेष बैग और दुपट्टे

पीएम मोदी अपने उन लोगों से ख़ास संवाद करेंगे जिन्हें केंद्र की ओर राज्य सरकार की अनेक योजनाओं से लाभ हुआ हैं. ऐसे लाभार्थियों के लिए ख़ास बैग और दुपट्टों की तैयारी की गई है. हर योजना के लाभार्थी को योजना के हिसाब से अलग-अलग रंग के दुपट्टे रैली के दौरान पहनाने होंगे. प्रधानमंत्री व लाभार्थी जनसंवाद कार्यक्रम के लिए अनेक तरह के बैग वह दुपट्टे बनाने में लगे कारीगरों ने प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के साथ-साथ भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री पालनहार योजना, मुख्यमंत्री राजश्री योजना व मेधावी छात्रा स्कूटी वितरण योजना से संबंधित स्लोगंस के बैग व दुपट्टे बनाए हैं. एक रंग के और एक योजना के लाभ उठाने वाले सभी लाभार्थी एक साथ बैठेंगे. जिससे लोगों को नजर आ सके कि 12 योजना के कितने लाभार्थी आए हुए हैं.

You May Also Like

English News