PM मोदी की चेतावनी: गोरक्षा के नाम पर किसी की हत्या अब स्वीकार्य नहीं की जाएगी..

गुजरात की दो दिवसीय यात्रा के तहत पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे। पीएम मोदी ने को कहा कि ‘गौ-भक्ति’ के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं की जा सकती। यहां साबरमती आश्रम में दिए गए भाषण में मोदी ने कहा, “समाज में हिंसा की कोई जगह नहीं है।” साबरमती आश्रम की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा, “गौ-भक्ति के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं की जाएगी। महात्मा गांधी आज होते तो इसके खिलाफ होते।”PM मोदी की चेतावनी: गोरक्षा के नाम पर किसी की हत्या अब स्वीकार्य नहीं की जाएगी..क्या आपको लगता है, मार दिया गया है देश का सबसे बड़ा नक्सली? जानें ऑपरेशन प्रहार का पूरा हाल

मोदी ने कहा कि दूसरों के खिलाफ हिंसा करना राष्ट्रपिता के आर्दशों के विरूद्ध है। उन्होंने कहा,  गौ भक्ति के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं है। इसे महात्मा गांधी कभी स्वीकार नहीं करते। प्रधानमंत्री ने कहा, चलिए सभी मिलकर काम करें। महात्मा गांधी के सपनों का भारत बनाते हैं। एक ऐसा भारत बनाते हैं जिस पर हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को गर्व हो। उन्होंने कहा,  देश में किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। 

प्रधानमंत्री का यह बयान गोरक्षा के नाम पर हिंसा की बढ़ती घटनाओं की पृष्ठभूमि में आया है। पिछले दिनों मथुरा जा रही एक ट्रेन में एक मुस्लिम युवक की कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी। हमला करने वालों ने युवक और उसके साथ के लोगों पर फब्तियां कसी तथा उनको  ‘गोमांस खाने वाले’ और ‘देशद्रोही’ कहा। मोदी ने कहा, हिंसा से कभी किसी समस्या का समाधान नहीं हुआ और न होगा। 

पीएम मोदी गुजरात दौरे के राजकोट में रोडशो करेंगे और प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस वर्ष मोदी की यह चौथी गुजरात यात्रा है।गौरतलब है कि प्रदेश में वर्षांत में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव गुजरात भाजपा के लिए नाक का सवाल है क्योंकि यह प्रधानमंत्री का गृह प्रदेश है।  मोदी उत्तरी गुजरात के अरावली जिले के मोदासा जाएंगे, जहां वह 552 करोड़ रुपये की लागत से दो जलापूर्ति योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वह वहां एक अनौपचारिक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

You May Also Like

English News