PM मोदी की ‘मन की बात’ ने आकाशवाणी को बना दिया करोड़पति, जानिए…

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा रेडियो पर हर महीने प्रसारित वाले कार्यक्रम ‘मन की बात’ से ऑल इंडिया रेडियो यानी आकाशवाणी ने दो साल में करीब 10 करोड़ रुपए कमाए . यह जानकारी सरकार ने बुधवार को लोकसभा में दी.PM मोदी की 'मन की बात' ने आकाशवाणी को बना दिया करोड़पति, जानिए...PM मोदी ने सरकार के शीर्ष वैज्ञानिक अधिकारियों के साथ की बैठक में कही अपनी ‘मन की बात’

बता दें कि रेडियो पर प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम को 3 अक्टूबर 2014 को शुरू किया गया था. यह अब तक 33 बार प्रसारित किया जा चुका है. सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लोकसभा में लिखित जवाब में बताया कि 2015-16 में आकाशवाणी को मन की बात से 4.78 करोड़ रुपए प्राप्त हुए . वहीं, 2016-17 में इसके प्रसारण से आकाशवाणी को 5.19 करोड़ रुपए की कमाई हुई.

आपको यह जानकारी भी दे दें कि मन की बात के क्षेत्रीय संस्करण 18 भाषाओं और 33 बोलियों में प्रसारित किए जाते हैं. ये पीएम के मूल भाषण के तुरंत बाद प्रसारित होते हैं. यही नहीं आकाशवाणी मन की बात को अंग्रेजी और संस्कृत में भी प्रसारित करती है. बता दें कि घरेलू श्रोताओं के लिए इसे ट्रांसमीटर्स द्वारा जबकि वैश्विक श्रोताओं के लिए इसे इंटरनेट और शॉटवेब पर प्रसारित किया जाता है. पीएम की मन की बात को लोग बड़ी तल्लीनता से सुनते हैं.

You May Also Like

English News