PM मोदी के साथ पिक लगाने 22 व्यापारियों पर FIR हुई दर्ज, जानिए कौन हैं किम?

कानपुर में 22 व्यापारियों पर FIR दर्ज की गई है, क्योंकि उन पर आरोप है कि उन्होंने ऐसा पोस्टर लगाया जिसमें पीएम मोदी के साथ एक तानाशाह की फोटो थी. ये तानाशाह और कोई और नहीं उत्तर कोरिया का किम जोंग उन है. किम जोंग उन के बारे में अगर एक वाक्य में बताया जाए तो वह शख्स है जिसने अमेरिका को भी परेशान कर रखा है. आइए जानते हैं किम जोंग के बारे में विस्तार से…PM मोदी के साथ पिक लगाने 22 व्यापारियों पर FIR हुई दर्ज, जानिए कौन हैं किम?
 आज दोपहर तक हो सकेगी तलवार दंपति की रिहाई, कैदी के तौर पर कमाया पैसा दान किया

किम जोंग उन को दुनिया का सबसे सनकी तानाशाह कहा जाता है. उस पर उत्तर कोरिया की सत्ता में अपनी पकड़ बरकरार रखने के लिए भाई तक की हत्या करवा देने का आरोप है.
 

हाल ही में किम जोंग उन के रवैये की वजह से संयुक्त राष्ट्र ने नॉर्थ कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं.
 

ऐसा माना जाता है कि किम जोंग उन किसी भी विदेशी नेताओं से संपर्क नहीं रखता है और न ही कभी कोई विदेशी दौरा करता है.
 

दुनिया के तमाम देशों के विरोध के बावजूद किम जोंग उन लगातार परमाणु परीक्षण कर रहा है और एटम बम के साथ-साथ हाइड्रोजन बम भी तैयार कर रखा है.
 

किम जोंग बार-बार अमेरिका को तबाह करने की धमकी देता है. इसके पीछे नॉर्थ कोरिया की अमेरिका से पुरानी दुश्मनी बताई जाती है. कोरियन वार के वक्त अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया के हर हिस्से में बम गिराए थे और उसे तबाह कर दिया था.
 

एक तरफ किम जोंग उन अपने देश में लगातार परमाणु बम तैयार करने में पैसे खर्च कर रहा है, लेकिन नॉर्थ कोरिया के आम लोग बेहद खराब जिंदगी जी रहे हैं. लोगों को खाने-पीने की दिक्कत का सामना भी करना पड़ रहा है.
 

किम जोंग उन अपने देश में बेहद रहस्यमय तरीके से शासन चलाता है और लोगों को नॉर्थ कोरिया में अपनी बात खुलकर कहने की आजादी नहीं है.
 

कानपुर के पोस्टर में क्या था- पोस्टर में एक तरफ किम जोंग की तस्वीर लगी थी और उस पर लिखा था- “उत्तर कोरिया को तबाह करने वाला”. दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर थी और उस पर लिखा था- “व्यापार को तबाह करने वाला”. 

You May Also Like

English News