PM मोदी ने इवांका ट्रंप के दौरे से पहले किया ट्वीट, कहा- भारत आपके स्वागत के लिए काफी उत्सुक

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के भारत दौरे से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत आपके स्वागत के लिए काफी उत्सुक है. भारत और अमेरिका के बीच मजबूत होते आर्थिक रिश्ते हमारे लोगों, विशेष रूप से टैलेंटेड और इनोवेटिव उद्यमियों को मदद करेंगे.PM मोदी ने इवांका ट्रंप के दौरे से पहले किया ट्वीट, कहा- भारत आपके स्वागत के लिए काफी उत्सुक

अमेरिका: कंप्यूटर नेटवर्कों पर है उत्तर कोरिया के वायरस की नजर

दरअसल मंगलवार को इवांका ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था, ‘ये हफ्ता ग्लोबल एंटरप्रेन्योशिप का हफ्ता है. जहां दुनियाभर के इनोवेटर्स के योगदान को जानने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ इनोवेटर्स से मिलने के लिए काफी उत्साहित हूं.’ इस ट्वीट के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया. पीएम मोदी के इस ट्वीट को इवांका ट्रंप ने रीट्वीट भी किया. 

बता दें कि इवांका ट्रंप 28 से 30 नवंबर को होने वाली वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में शामिल होने के लिए हैदराबाद आने वाली हैं. इसके बाद 15 दिसंबर से शहर में विश्व तेलुगू सम्मेलन शुरू होगा. यह सम्मेलन 5 दिनों तक चलेगा, जिसमें हजारों तेलुगू एनआरआई के शामिल होने की संभावना है.  

भीख मांगने पर लगा बैन 

इंवाका ट्रंप के हैदराबाद यात्रा को देखते हुए उनके यहां रहने के दौरान शहर में भिखारियों पर रोक लगा दी गई है. पुलिस कमिश्नर ने शहर में सार्वजनिक स्थानों और चौक-चौराहों पर भीख मांगने या बच्चे और अपंग लोगों से भीख मंगवाना प्रतिबंधित कर दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि आदेश की अवहेलना करते पकड़े जाने पर दंडित किया जाएगा.

पीएम मोदी ने किया था इनवाइट?

पीएम मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के दौरान इवांका को भारत आने के लिए इनवाइट किया था. इस पर इवांका ने ट्वीट कर पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया था. उन्होंने कहा था, ‘ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट में मुझे अमेरिकी डेलिगेशन के साथ इनवाइट करने के लिए शुक्रिया, प्रधानमंत्री मोदी.’

You May Also Like

English News