PM मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर सिद्धरमैया सरकार पर बोला हमला

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भ्रष्टाचार को लेकर कर्नाटक की सिद्धरमैया सरकार पर हमला बोला और कहा कि उनके शासन में ‘‘हर रोज’’ नए घोटाले तथा भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं.  मोदी ने यहां भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हाल में जब उन्होंने सिद्धरमैया सरकार पर ’10 प्रतिशत कमीशन’ का आरोप लगाया तो उन्हें बहुत से लोगों के फोन आए जिन्होंने कहा कि उनके पास सही सूचना नहीं है और दावा किया कि यह कमीशन कहीं ज्यादा है. PM मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर सिद्धरमैया सरकार पर बोला हमला

चुनावी राज्य कर्नाटक में इस महीने अपनी दूसरी रैली में मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से पूछा कि राज्य को “कमीशन सरकार चाहिए या मिशन सरकार चाहिए.” मोदी ने कहा, ‘ कर्नाटक के किसी न किसी हिस्से में हर दिन, एक नया घोटाला, नया भ्रष्टाचार, नया आरोप उनके एक या दूसरे नेता पर लगता है, या उनके किसी मंत्री या सरकार के किसी कार्यक्रम के खिलाफ लगता है.” उन्होंने कहा, “मैं कर्नाटक के लोगों के गुस्से को समझ सकता हूं.” उन्होंने जोर देकर कहा कि कर्नाटक को ‘मिशन सरकार चाहिए’, न कि ‘कमीशन सरकार.’

मोदी ने गत चार फरवरी को कर्नाटक में एक जनसभा में सिद्धरमैया सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया था कि उसने भ्रष्टाचार में नए रिकार्ड बना दिए हैं. उन्होंने कहा था कि उसके (सिद्धरमैया सरकार) चले जाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. मोदी ने सिद्धरमैया सरकार को ’10 प्रतिशत कमीशन सरकार’ करार देते हुए कहा था, ‘कांग्रेस सरकार निकास द्वार पर खड़ी है.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल सत्ता की चिंता की, लोगों की आकांक्षाओं की नहीं.

मोदी ने मुख्यमंत्री के गृहनगर मैसूरू में राज्य सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, “उनके नेताओं और मंत्रियों तथा सरकारी योजनाओं से जुड़े लोगों के खिलाफ हर रोज नए घोटाले और नए भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं.” उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने विभिन्न योजनाओं के तहत गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए जो धन दिया उसका राज्य ने उचित तरीके से इस्तेमाल नहीं किया.

प्रधानमंत्री ने कहा, “उनकी प्राथमिकता राजनीतिक रार है, दिल्ली (हाइकमान) को खुश रखना, उन्हें वह सब देना जो उन्हें खुश रखने के लिए जरूरी है. उनकी दिलचस्पी अपनी पार्टी में प्रमुख पद पर बैठे लोगों को खुश रखने में है ताकि उनके अपने पद सुरक्षित रहें.” उन्होंने कहा कि कोई भी राज्य इस तरह नहीं चल सकता. उन्होंने कहा, “वह अपने लोगों, उनकी भावनाओं की परवाह नहीं करते. ऐसी सरकारें, ऐसा नेतृत्व और लोग लोकतांत्रिक प्रणाली को कभी भी मजबूत नहीं कर सकते.” प्रधानमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ‘‘झूठ और बार-बार झूठ’’ फैला रही है. उन्होंने लोगों से कहा कि वे पार्टी के कई दशकों के शासन को लेकर उससे सवाल करें.

उन्होंने कहा, “वे (कांग्रेस नेता) सोचते हैं कि झूठ बोलकर, बार-बार झूठ बोलकर, जोर से और लगातार झूठ फैलाकर, एक दिन के लिए नहीं, बल्कि महीनों तक यह काम करने से लोग उन पर विश्वास कर लेंगे…देश आपके झूठ को कभी सहन नहीं करेगा.” मोदी ने कहा कि केंद्र की राजग सरकार देश को तेज रफ्तार से आगे ले जाना चाहती है लेकिन जहां भी कांग्रेस सत्ता में है , वह तेजी से प्रगति करने की राह में ‘अवरोधक’ की तरह काम कर रही है.

मोदी ने 6,400 करोड़ रुपये की लागत से छह लेन की 117 किलोमीटर लंबी बेंगलूरू-मैसूरू राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना तथा मैसूरू में 800 करोड़ रुपये के निवेश से एक विश्वस्तरीय नए सैटेलाइट रेलवे स्टेशन के निर्माण की भी घोषणा की. उन्होंने मैसुरू से बंगलुरु के बीच बिजली से चलने वाली रेलवे लाइन देश को समर्पित की और मैसूरू तथा उदयपुर के बीच पैलेस क्वीन हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. दक्षिण पश्चिम रेलवे के मुताबिक यह ट्रेन पश्चिम भारत के पांच राज्यों को जोड़ती है.

 

You May Also Like

English News