PM मोदी ने महिला क्रिकेट टीम से की मुलाकात, कहा-देश की बेटियों ने किया गौरवान्वित…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महिला क्रिकेट टीम से मुलाकात की और खिलाड़ियों को बताया कि उन्होंने देश की कई अन्य बेटियों की तरह भारत को गौरवान्वित किया. टीम महिला विश्वकप में भाग लेने के बाद स्वदेश लौटी है, जिसमें भारत को फाइनल में इंग्लैंड से हार मिली थी.PM मोदी ने महिला क्रिकेट टीम से की मुलाकात, कहा-देश की बेटियों ने किया गौरवान्वित...आज 81 साल के हुए सर सोबर्स ने पहली बार एक ओवर में उड़ाए थे 6 छक्के…

मोदी ने फाइनल मैच से पहले टीम और खिलाड़ियों को शुभकामनायें देते हुए कई ट्वीट की थीं. उन्होंने मैच के बाद भी टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए तुरंत ट्वीट किया था. प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार इस मुलाकात के दौरान खिलाड़ियों ने कहा कि उन्होंने पहली बार महिला क्रिकेट टीम के लिये प्रधानमंत्री की ट्वीट देखी.

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि उन्हें यह बात जानकर गर्व और खुशी होने के अलावा प्रेरणा मिली कि प्रधानमंत्री उनके खेल पर नजर लगाये हैं. इसके मुताबिक दबाव झोलने के संबंध में खिलाड़ियों के सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा कि योग उन्हें मानसिक और शारीरिक संतुलन बनाने रखने में मदद करता है. उन्होंने कहा कि योग करने से अनासक्ति हासिल करने में मदद मिलती है.

अभी अभी: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगा बड़ा झटका, श्रीलंका ने टीम भेजने से किया इनकार…

इस बयान के अनुसार प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से कहा कि वे हारी नहीं हैं, बल्कि 125 करोड़ भारतीयों ने फाइनल में अपने कंधों पर हार की जिम्मेदारी ली और यह एक तरह से बड़ी जीत है. उन्होंने कहा कि भारत की बेटियों ने कई अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में देश को गौरवान्वित किया है और समाज को महिलाओं की विभिन्न क्षेत्रों में मिलने वाली प्रगति से फायदा मिल रहा है. प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों को हस्ताक्षर किया हुआ क्रिकेट बैट पेश किया.

loading...

You May Also Like

English News