PM मोदी पर चिदंबरम का प्रहार: नोटबंदी की तरह बुलेट ट्रेन भी हर चीज खत्म करती जाएगी

मुंबई के एलफिंसटन स्टेशन के ओवर ब्रिज पर मची भगदड़ के चलते 22 लोगों की मौत के बाद कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने बुलेट ट्रेन को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम ने कहा बुलेट ट्रेन नोटबंदी जैसी है, जो अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को खत्म करते हुए जाएगी.PM मोदी पर चिदंबरम का प्रहार: नोटबंदी की तरह बुलेट ट्रेन भी हर चीज खत्म करती जाएगीअभी-अभी हुआ बड़ा खुलासा: पंजाब में पूर्व मंत्री के खिलाफ रेप केस का मामला दर्ज..

चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा, ‘बुलेट ट्रेन सुरक्षा सहित सारी चीजों को खत्म कर देगी.’ चिदंबरम ने इसके साथ ही लिखा है, ‘बुलेट ट्रेन नोटबंदी जैसी होगी. यह सुरक्षा समेत सभी चीजों को खत्म कर देगी.’ 

चिदंबरम ने आगे कहा कि रेलवे को बुलेट जैसे महंगे प्रॉजेक्ट्स पर काम करने की बजाय यात्रियों की सुरक्षा पर ध्यान देते हुए अपने ढांचे का विकास करना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘रेलवे को सुरक्षा, बेहतर बुनियादी ढांचे और सुविधाओं पर खर्च करना चाहिए, न कि बुलेट ट्रेन पर.’ उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन सामान्य लोगों के लिए नहीं होगी, यह हाईक्लास लोगों की अहंकार यात्रा होगी.

 इससे पहले बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना के साथ मनसे ने भी केंद्र सरकार की बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि रेलवे को पहले सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए.गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंभी शिंजो आबे ने इस महीने की शुरुआत में अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेनप्रोजेक्ट का शिलान्यास किया था. इस प्रॉजेक्ट में मुंबई-अहमदाबाद रूट पर 12 स्टेशन- मुंबई, ठाणे, विरार, बोईसर, वापी, बिलिमोरा, सूरत, भरूच, वड़ोदरा, आनंद, अहमदाबाद और साबरमती बनाने का प्रस्ताव है. 

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि बुलेट ट्रेन 320 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेगी, जबकि इसकी अधिकतम स्पीड 350 किमी प्रति घंटा होगी. यह प्रस्तावित ट्रेन एक फेरे में 750 यात्रियों को ले जाएगी और इससे दोनों शहरों के बीच का सफर 7 घंटे से कम होकर 3 घंटे ही रह जाएगा.

You May Also Like

English News