PM मोदी साबरमती के तट पर करेंगे जापान के प्रधानमंत्री का करेंगे अभिनंदन…

अपनी भारत यात्रा पर आ रहे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के स्वागत सत्कार की तैयारियां की जा रही है. ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की मेजबानी दिल्ली में नहीं करके गुजरात के गांधीनगर में करेंगे. जहा पर साबरमती के तट पर दोनों देशो के प्रधानमंत्री एक दूसरे से मुलाकात करने के साथ कई समझौतों पर बातचित करेंगे. जानकारी में पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आबे के बीच गांधीनगर में बातचीत होगी और दोनों मुंबई-अहमदाबाद के बीच महत्वाकांक्षी हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. यह दूसरी बार होगा जब प्रधानमंत्री गांधीनगर में किसी नेता की मेजबानी करेंगे.PM मोदी साबरमती के तट पर करेंगे जापान के प्रधानमंत्री का करेंगे अभिनंदन...अभी-अभी: 12वीं मंजिल से कूदा म्यूजिशियन ने किया सुसाइड, MTV के लिए कर चुका है काम

इससे पहले सितंबर 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की गांधीनगर में मेजबानी की थी. और साबरमती नदी के किनारे पर कई अहम मुद्दों पर बातचीत की थी. इसके बाद अब 14 सितंबर को जापान के प्रधानमंत्री का स्वागत भी गांधीनगर में ही किया जायेगा. 

दोनों देश के प्रधानमंत्री मुंबई-अहमदाबाद के बीच महत्वाकांक्षी हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम मे भाग लेंगे. इस प्रोजेक्ट को बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट कहा जा रहा है. इस प्रोजेक्ट पर 98 हजार करोड़ रुपये का खर्च होगा. समारोह का आयोजन साबरमती रेलवे स्टेशन के पास रखा गया है. जहा पर देश के अन्य बड़े नेता भी शामिल हो सकते है. जापान एक मात्र ऐसा देश था जिसने डोकलाम गतिरोध पर भारत और भूटान का सर्थन किया था. इससे पहले जापान गए पीएम मोदी का भी जापान के प्रधानमंत्री ने शानदार स्वागत किया था. जिसको ध्यान में रखते हुए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का भी भारतीय परंपरा के अनुसार शानदार स्वागत देखने को मिल सकता है. 

You May Also Like

English News