PM मोदी से बोले अभि‍ताभ- सफाई के लिए लोगों को दिए ट्रैक्टर और मशीन

शनिवार को ‘स्वच्छता ही सेवा’ मुहिम कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड महानायक से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. सफाई अभि‍यान के लिए पीएम मोदी को श्रेय देते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया – चाहे वह सरकार के इस कैंपेन का चेहरा बनें, लेकिन निजी रूप से भी उन्होंने कैंपेन में अपना योगदान दिया है.

बिग बी ने कहा – “इस अभि‍यान के प्रचार के लिए चाहे मेरी शक्ल और अक्ल की मदद ली गई , लेकिन मैंने भी इसमें अपना योगदान देने का सोचा.” अमिताभ ने पीएम से अभि‍यान में अपने योगदान के बारे में बताया.

उन्होंने कहा, “मुंबई के वर्सोवा बीच की सफाई के लिए मैंने लोगों की मदद की. मुझे लोगों ने कहा कि इस इलाके की सफाई के लिए खुदाई मशीन की जरूरत है. तो मैंने उन्हें वो मशीन खरीदकर दी. इसके बाद लोगों को खुदाई के बाद गंदगी को उठाने के लिए ट्रैक्टर की जरूरत थी, इसलिए मैंने अपनी ओर से उनकी मदद की.”

पीएम मोदी ने अमिताभ के प्रयास का आभार जताते हुए कहा, “आपने दो साल पहले अपने पिता  हरिवंश राय बच्चन के जन्मदिन पर उनकी कुछ पक्तियां शेयर कर इसे स्वच्छता अभियान से जोड़ा था. देश को उस महान व्यक्ति की कविताओं की पक्तियों के साथ जोड़ने के लिए धन्यवाद.”

बिग बी ने ट्वीट कर पीएम मोदी के ‘स्वच्छता ही सेवा’ मुहिम के साथ लोगों से जुड़ने का आग्रह कर अपने आस-पास सफाई बनाए रखने की गुजारिश की. इस ट्वीट के साथ बिग बी ने मोदी का का इस कार्यक्रम में संबोधन करते हुए वीडियो भी पोस्ट किया है.

You May Also Like

English News