PM मोदी हर साल की तरह इस बार भी जवानों संग मनाएंगे दिवाली

पिछले तीन सालों की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, पीएम चीन बॉर्डर पर दिवाली मनाने जाएंगे। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है कि वे किस सीमा पोस्ट पर दिवाली मनाएंगे। बताया जा रहा है कि पीएमओ के ट्विटर अकाउंट पर आज इसकी घोषणा की जाएगी। PM मोदी हर साल की तरह इस बार भी जवानों संग मनाएंगे दिवालीआखिर क्यों सबसे 100 रुपए मांग रहे केजरीवाल, कुछ ही घंटों में…
इससे पहले मोदी ने देशवासियों को दिवाली की बधाई दी। मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संदेश में लिखा, ‘दीपावली के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। #HappyDiwali to everyone!’। 

पीएम मोदी इस बार की दिवाली चीनी सीमा पर सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ मनाएंगे। हालांकि पीएम के इस दौरे का शेड्यूल अभी निश्चित नहीं हुआ है। सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री मोदी दिवाली के अगले दिन केदारनाथ मंदिर जा सकते हैं। इसके साथ ही वह कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी करेंगे, जिसमें मंदिर की वह दीवार भी शामिल है जिसने मंदिर को 2013 में आई आपदा से बचाया था। 

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी सर्दियों के बाद केदारनाथ के कपाट खुलने पर दर्शन के लिए गए थे और इस बार वह कपाट बंद होने के समय पर मंदिर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी भगवान शिव के भक्त माने जाते हैं। यही वजह है कि उन्होंने गुजरात में कई कैंपेन की शुरुआत और अंत सोमनाथ मंदिर से किया है। 

तीन साल से जवानों के साथ मना रहे हैं दिवाली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले तीन साल से जवानों के साथ दिवाली मनाते हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद 2014 में उन्होंने अपनी दिवाली सियाचिन में सेना के जवानों के साथ मनाई थी। 2015 में डोगराई वार मेमोरियल पर उन्होंने जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाया था। पिछले साल (2016) प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश में आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

 

You May Also Like

English News