PNB घोटाला पर केजरीवाल ने कसा तंज- ‘उनके पास दो मोदी है हमारे पास दो गुप्ता, देश तय करे कि इमानदार कौन’

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े घोटाले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। बगैर प्र्रधानमंत्री का नाम लिये केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के पास दो मोदी (ललित मोदी, नीरव मोदी) हैं और हमारे पास दो गुप्ता (सुशील गुप्ता, एनडी गुप्ता) हैं।अब यह देश तय करे कि मोदी ईमानदार हैं या गुप्ता? इस मौके पर दोनों सांसदों को राज्य सभा का टिकट देने पर केजरीवाल ने पहली बार सार्वजनिक तौर पर सफाई भी दी। केजरीवाल रविवार दोपहर बाद इंदिरा गांधी स्टेडियम में वैश्य अग्रवाल समाज के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। PNB घोटाला पर केजरीवाल ने कसा तंज- 'उनके पास दो मोदी है हमारे पास दो गुप्ता, देश तय करे कि इमानदार कौन'अरविंद केजरीवाल ने सफाई दी कि उन्होंने राज्य सभा का टिकट देने में काबिलियत को ध्यान में रखा है। संजय सिंह ने नाम पर कोई सवाल नहीं था।

उसी दौरान 10-12 विधायकों ने सुशील गुप्ता के नाम का प्रस्ताव किया। बताया गया कि वह शिक्षा व स्वास्थ्य क्षेत्र में खूब काम कर रहे हैं। हमने खुद भी पता करवाया।

इसके बाद सोचा गया कि दिल्ली सरकार ने भी बीते तीन सालों में दोनों सेक्टर पर खूब काम किया है। सुशील गुप्ता के साथ आने पर सरकार के काम में चार चांद लग जायेंगे।

वहीं, एनडी गुप्ता देश के जाने-माने चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। फिलहाल इस तरह के लोगों की बहुत जरूरत है। ऐसे में पार्टी ने तीन लोगों को राज्य सभा भेजा है। 

ये लोग अग्रवाल समाज से नफरत करते हैं

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस वालों ने टिकट देने पर इसे टूजी घोटाले का नाम दिया। लेकिन उसकी समस्या है कि दो गुप्ता को आप ने टिकट दिये।

ये लोग अग्रवाल समाज से नफरत करते हैं। भाजपा व कांग्रेस ने अग्रवाल समाज का अपमान किया है। हालांकि, केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के पास दो मोदी हैं और हमारे पास दो गुप्ता हैं। उनको उनके मोदी मुबारक, हमको हमारे गुप्ता। अब तय करे कि मोदी ईमानदार हैं या गुप्ता? 

वहीं, केजरीवाल ने कहा कि वह जात-पात की राजनीति नहीं करते। पार्टी देश के लिये बनायी थी। जिसे खत्म करने की लगातार कोशिशें हो रही हैं। लेकिन इमानदारी की राह पर चलने वाले हम लोगों की मदद ईश्वर कर रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने सवाल किया कि बीते तीन सालों में एक भी कांग्रेस का नेता जेल नहीं गया। जेल सिर्फ आप वाले जा रहे हैं। एफआईआर सत्येंद्र जैन व मनीष सिसोदिया पर होती है। वाड्रा पर अभी तक कोई रेड नहीं हुई है। 

हरियाणा के लिये तैयार आप

केजरीवाल ने कहा कि पार्टी अगला झंडा हरियाणा में गाड़ने को तैयार है। उन्होंने हरियाणा के लोगों को सलाह दी कि जो-जो लोग हरियाणा से हैं वह तैयार हो जायें।

बता दें कि सुशील गुप्ता को टिकट देने के पीछे भी यह दलील दी गयी थी कि उनकी संस्था ने हरियाणा में बेहतरीन काम किया है। शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई संस्थाएं काम कर रही हैं। इससे हरियाणा विस्तार में पार्टी का मदद मिलेगी। 

वैश्य अग्रवाल समाज ने नवनिर्वाचित सांसदों को सम्मानित किया 
वैश्य अग्रवाल समाज ने डॉ. सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्यसभा भेजने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आभार व्यक्त किया।

दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन, तीनों राज्यसभा सांसदों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने किया।

You May Also Like

English News