PNB घोटाला में 200 करोड़ फंसे, जांच में सहयोग को तैयार: एक्स‍िस बैंक

पंजाब नेशनल बैंक-नीरव मोदी घोटाले को लेकर सीरियस फ्रॉड इन्वेस्ट‍िगेशन ऑफ‍िस (SFIO) की तरफ से एक्‍स‍िस बैंक को भेजे गए समन को लेकर बैंक ने सफाई दी है. बैंक ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को इस संबंध में लिखे पत्र में कहा है कि नीरव मोदी और गीतांजलि ग्रुप की कंपनियों में बैंक के सिर्फ 200 करोड़ रुपये फंसे होने की आशंका है.PNB घोटाला में 200 करोड़ फंसे, जांच में सहयोग को तैयार: एक्स‍िस बैंक

बैंक ने बीएसई को लिखे पत्र में बताया कि SFIO ने उनसे नीरव मोदी और गीतांजलि से जुड़ी कंपनियों के खातों के बारे में जानकारी मांगी है. बैंक ने यह भी साफ किया कि इन कपंनियों को कर्ज देने वाले बैंकों के कंसोर्टियम में एक्स‍िस बैंक प्रमुख नहीं है.

एक्स‍िस बैंक ने कहा कि वह लगातार इस मामले में जांच एजेंसियों को सहयोग करने के लिए तत्पर है. बैंक ने कहा कि आगे भी उससे इस मामले में कोई भी जानकारी मांगी जाती है, तो वह देने को तैयार है.  इसके साथ ही बैंक ने साफ किया है कि इस घोटाले का सीधा असर बैंक पर ना के बराबर है. 

बता दें क‍ि पंजाब नेशनल बैंक-नीरव मोदी घोटाले की रोजाना नई परतें खुल रही हैं. सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से कार्रवाई का सिलसिला जारी है, इस बीच एक नया एक्शन लिया गया. SFIO की तरफ ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की सीईओ शिखा शर्मा को समन किया गया.

ये समन पीएनबी घोटाले की राशि 11700 करोड़ रुपए से अलग मामले में भेजा गया. आरोप है कि करीब 31 बैंकों ने मेहुल चोकसी के गीतांजलि ग्रुप को करीब 5280 करोड़ रुपये का लोन दिया था. इनमें ICICI बैंक के करीब 405 करोड़ रुपये और एक्सिस बैंक की भी एक बड़ी राशि शामिल है.

You May Also Like

English News