PNB घोटाला: मोदी के खिलाफ आज चार्जशीट दाखिल करेगी CBI

पंजाब नेशनल बैंक से ऋण लेकर देश से फरार हुए नीरव मोदी के खिलाफ आज सीबीआई चार्जशीट दाखिल करेगी. पणब घोटाले में नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई द्वारा दाखिल होने वाली यह पहली चार्जशीट होगी. बताया जा रहा है कि इसमें नीरव मोदी के अलावा कुछ अन्य लोगों का नाम भी शामिल हो सकता है. जिसमे पीएनबी की तत्कालीन एमडी उषा अनंतसुब्रमण्यम के नाम का कयास लगाया जा रहा है. उषा वर्तमान में इलाहाबाद बैंक की सीईओ हैं.पंजाब नेशनल बैंक से ऋण लेकर देश से फरार हुए नीरव मोदी के खिलाफ आज सीबीआई चार्जशीट दाखिल करेगी. पणब घोटाले में नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई द्वारा दाखिल होने वाली यह पहली चार्जशीट होगी. बताया जा रहा है कि इसमें नीरव मोदी के अलावा कुछ अन्य लोगों का नाम भी शामिल हो सकता है. जिसमे पीएनबी की तत्कालीन एमडी उषा अनंतसुब्रमण्यम के नाम का कयास लगाया जा रहा है. उषा वर्तमान में इलाहाबाद बैंक की सीईओ हैं.  इसके अलावा सीबीबाई ने पीएनबी के जिन तीन आला अधिकारीयों से पूछताछ की है, उनका नाम भी इस चार्ज शीट में शामिल हो सकता है, इन अधिकारीयों पर आरबीआई के स्विफ्ट कंट्रोल सिस्टम का पालन न करने का आरोप है. सीबीआई  इस सप्ताह के आखिर में पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी के सहयोगी रहे मेहुल चौकसी के खिलाफ अलग से चार्ज शीट दाखिल करेगी.  आपको बता दें कि इस मामले में अभी तक सीबीआई 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं इस घोटाले के मास्टरमाइंड नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक को 13700 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है. नीरव ने यह खेल 1200 से ज्यादा अवैध तरीके से हासिल किए गए LoUs के जरिये किया था. बताया जा रहा है कि नीरव फ़िलहाल हांगकांग में है और वहां उसने अपना कारोबार भी शुरू कर दिया है. पंजाब नेशनल बैंक से ऋण लेकर देश से फरार हुए नीरव मोदी के खिलाफ आज सीबीआई चार्जशीट दाखिल करेगी. पणब घोटाले में नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई द्वारा दाखिल होने वाली यह पहली चार्जशीट होगी. बताया जा रहा है कि इसमें नीरव मोदी के अलावा कुछ अन्य लोगों का नाम भी शामिल हो सकता है. जिसमे पीएनबी की तत्कालीन एमडी उषा अनंतसुब्रमण्यम के नाम का कयास लगाया जा रहा है. उषा वर्तमान में इलाहाबाद बैंक की सीईओ हैं.  इसके अलावा सीबीबाई ने पीएनबी के जिन तीन आला अधिकारीयों से पूछताछ की है, उनका नाम भी इस चार्ज शीट में शामिल हो सकता है, इन अधिकारीयों पर आरबीआई के स्विफ्ट कंट्रोल सिस्टम का पालन न करने का आरोप है. सीबीआई  इस सप्ताह के आखिर में पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी के सहयोगी रहे मेहुल चौकसी के खिलाफ अलग से चार्ज शीट दाखिल करेगी.  आपको बता दें कि इस मामले में अभी तक सीबीआई 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं इस घोटाले के मास्टरमाइंड नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक को 13700 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है. नीरव ने यह खेल 1200 से ज्यादा अवैध तरीके से हासिल किए गए LoUs के जरिये किया था. बताया जा रहा है कि नीरव फ़िलहाल हांगकांग में है और वहां उसने अपना कारोबार भी शुरू कर दिया है.

इसके अलावा सीबीबाई ने पीएनबी के जिन तीन आला अधिकारीयों से पूछताछ की है, उनका नाम भी इस चार्ज शीट में शामिल हो सकता है, इन अधिकारीयों पर आरबीआई के स्विफ्ट कंट्रोल सिस्टम का पालन न करने का आरोप है. सीबीआई  इस सप्ताह के आखिर में पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी के सहयोगी रहे मेहुल चौकसी के खिलाफ अलग से चार्ज शीट दाखिल करेगी.

आपको बता दें कि इस मामले में अभी तक सीबीआई 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं इस घोटाले के मास्टरमाइंड नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक को 13700 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है. नीरव ने यह खेल 1200 से ज्यादा अवैध तरीके से हासिल किए गए LoUs के जरिये किया था. बताया जा रहा है कि नीरव फ़िलहाल हांगकांग में है और वहां उसने अपना कारोबार भी शुरू कर दिया है. 

You May Also Like

English News