Up Police: महिला पुलिसकर्मियों के लिए डीजीपी ने की बड़ी घोषणा!

लखनऊ: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पुलिस महकमे ने भी अपने महिला कर्मियों के लिए बुधवार को बड़ी घोषणा की। इसके तहत नाइट ड्यूटी करने वाली महिला पुलिसकर्मियों को वाहन की सुविधा दी जाएगी। सभी थानों में महिलाओं के लिए अलग से टॉयलेट बनवाए जाएंगे।


इसके अलावा यूपी 100 सेवा की पब्लिक रिस्पांस व्हीकल यानि पीआरवी में भी महिला पुलिसकर्मियों की तैनात के निर्देश दिए गए हैं जिससे की महिला पीडि़तों को मौके पर सहूलियत हो सके। बुधवार शाम पुलिस लाइंस में आयोजित महिला पुलिसकर्मियों के सम्मान समारोह में डीजीपी ओपी सिंह ने यह घोषणाएं की।

मौके पर उन्होंने महिला पुलिसकर्मियों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए बताया कि नाइट ड्यूटी व आपातकालीन बुलावे पर सवारी न मिलना, थानों में टॉयलेट न होने सहित अन्य समस्याओं पर तत्काल निर्णय लिया गया है।

कहा कि महिला पुलिसकर्मियों को अक्सर रात में ड्यूटी पर बुलवा लिया जाता है। रात के वक्त सवारी नहीं मिलती। इस समस्या को दूर करने के लिए रात को उनके घर संबंधित थाने की गाड़ी भेजी जाएगी। साथ ही बताया कि सभी जनपदों के पुलिस प्रभारियों को थानों में महिला टॉयलेट बनवाने के निर्देश जारी किए जाएंगे।

You May Also Like

English News