Politics:भाजपा के लिए आसान नहीं होगा गुजरात चुनाव, कांग्रेस को मिला ओबीसी नेता का साथ!

गुजरात: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव शायद काफी उतारे व चढ़ाव से भरा हो सकता है। भाजपा के गढ़ कहे जाने वाले गुजरात में विरोधी पार्टियों ने जीत हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। खास कर कांग्रेस पार्टी ने चुनाव को लेकर कांग्रेस गुजरात में भाजपा विरोधी ताकतों को एक साथ आने का आह्वान कर रही है।


इसी कड़ी में ओबीसी नेता के तौर पर उभरे अल्पेश ठाकुर दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि राहुल गांधी 23 अक्टूबर को हमारी रैली में आ रहे हैं और मैं कांग्रेस पार्टी में ज्वाइन करुंगा।

इससे पहले गुजरात कांग्रेस ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को चुनाव लडऩे का खुला आमंत्रण दिया है। गुजरात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भरत सोलंकी ने हार्दिक पटेल को गुजरात विधानसभा चुनाव लडऩे का न्यौता दिया है। भरत सोलंकी ने कहा कि अगर हार्दिक पटेल चुनाव लडऩा चाहते हैं तो कांग्रेस पार्टी उन्हें आमंत्रण देती है।

उधर कांग्रेस के चुनाव लडऩे के न्यौते पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि संविधान के मुताबिक मैं चुनाव नहीं लड़ सकता और न ही कोई जरूरत है। लेकिन बीजेपी के खिलाफ एकजुट होना जरूरी है। बता दें कि अभी हाल ही में गुजरात सरकार ने हार्दिक पटेल के खिलाफ तिरंगे के अपमान करने का केस वापस ले लिया। हार्दिक पर दो साल पहले 19 अक्टूबर 2015 को तिरंगे के अपमान का केस दर्ज हुआ था।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के बाद चुनाव आयोग राज्य में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। पीएम मोदी कल गुजरात दौरे पर जाने वाले हैं।

गुजरात का विधानसभा चुनाव सभी राजनैतिक पार्टियों के लिए काफी अहम होगा। यह चुनाव 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर भी काफी असर डाल सकते हैं। इसीलिए सभी पार्टियों गुजरात चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कोई भी कसर छोडऩा नहीं चाहती हैं।

You May Also Like

English News