Politics: अचानक कांग्रेस पार्टी ने ऐसा कुछ किया जो लोग सुनकर रह गये सन्न!

लखनऊ: कांग्रेस ने मंगलवार को लखनऊ से अपनी मेयर कांग्रेस प्रत्याशी कुसुम शर्मा को अचानक बदल दिया। प्रत्याशी के बदलने की खबर जब पार्टी के लोगों को मिली तो वह भी सन्न रह गये। नामांकन से कुछ घंटे पहले प्रत्याशी का इस तरह बदला जान किसी की भी समझ में नहीं आया। दी। कांग्रेस की तरफ से अब प्रेमा अवस्थी ने नामांकन भरा। सोमवार को कांग्रेस ने इस पद के लिए कुसुम शर्मा के नाम की घोषणा की थी।


प्रेमा अवस्थी पूर्व विधायक पुत्तू अवस्थी की पत्नी हैं। गौरतलब है कि सोमवार को काफी मंथन और चिंतन के बाद कांग्रेस को लखनऊ में महापौर के कुसुम शर्मा को बतौर उम्मीदवार पेश किया था। कुसुम शर्मा के बारे में देश प्रवक्ता वीरेंद्र मदान ने बताया कि लखनऊ की महापौर उम्मीदवार कुसुम शर्मा स्वतंत्रता सेनानी परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

उनके पति सिंचाई विभाग में मुख्य अभियंता पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। कुसुम राय सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी भी रह चुकी हैं। दो साल पहले स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाली महिला अधिकारी प्रदेश में कई पदों पर रहीं और कमिशना रुरल हाउसिंग के पद से रिटायर हुई हैं।

सामाजिक कार्यों से जुड़ाव रखने वाली कुसुम के परिवार की पृष्ठभूमि तो राजनीतिक नहीं है पर वे महापौर बनकर शहर को संवारना चाहती थीं। बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह कुसुम शर्मा नामांकन के लिए नगर निगम दफ्तर भी पहुंची थी।

अचानक पार्टी हाई कमान ने उनका नाम वापस लेते हुए प्रेमा अवस्थी को प्रत्याशी घोषित कर दिया। अपना नाम कटने की खबर सुन कुसुम शर्मा भी कुछ पल के लिए सन्न रह गयीं।

You May Also Like

English News