Politics: अम्बेडकर के नाम से छेड़छाड पर भड़की माया, जानिए क्या कहा?

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि भाजपा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार दलितों व पिछड़ों के वोट की खातिर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए डॉ. भीमराव अंबेडकर का नाम लेकर राजनीति कर रही है।


मायावती ने कहा जिस प्रकार गांधी जी को मोहनदास करमचन्द गांधी नहीं कहा जाता, नरेंद्र मोदी का पूरा नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी नहीं लिखा जाताए तो फिर डॉ. अंबेडकर के नाम पर स्वार्थ की राजनीति क्यों की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा व इनकी सरकार के लोग दलितों व पिछड़ों के वोट की खातिर आजकल डॉ. अंबेडकर का नाम लेते रहते हैं।

डॉ. भीमराव अंबेडकर के नाम पर नाटकबाजी भी करते रहते हैं। जीवनभर अपने कठिन संघर्ष, त्याग व बलिदान से ही डॉ. भीमराव अंबेडकर सर्वसमाज के करोड़ों शोषितों व पिछड़ों के मसीहा हैं। वे लोगों के दिलों में बसते हैं और वे परमपूज्य हैं और उनके नाम पर भाजपा सस्ती मानसिकता पर दिखावटी व बनावटी राजनीति कर रही है।

मायावती ने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार डॉ. भीमराव अंबेडकर की जगह सरकारी रिकॉर्डों में उनका पूरा नाम डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर करके दिखावटी व सस्ती लोकप्रियता हासिल करने वाले काम करना चाहती है।

डॉ. अंबेडकर के करोड़ों अनुयाइयों पर देशभर में जुल्म.ज्यादती कर उनके संवैधानिक अधिकारों को या तो छीना जा रहा है या फिर उन्हें एक-क कर निष्प्रभावी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में करोडों लोग श्रद्धा, स्नेह व सम्मान के तौर पर डा. भीमराव अंबेडकर को बाबा साहेब कहकर संबोधित करते हैं। भाजपा एंड कंपनी के लोगों को इससे उसी प्रकार से तकलीफ होती है जैसे मुझे लोगों द्वारा बहनजी कहकर संबोधित करने से उनके पेट में दर्द शुरू हो जाता है।

You May Also Like

English News