Politics: क्या इस एक्ट्रेस को मुंबई उत्तर-मध्य सीट से कांग्रेस लड़ा सकती है चुनाव!

मुम्बई: कांग्रेस ने पार्टी के दिग्गज नेता रहे दिवंगत सुनील की दत्त की बेटी प्रिया दत्त को पार्टी के सचिव पद से हटा दिया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस में प्रिया की निष्क्रियता से आलाकमान उनसे नाराज था। कहा जा रहा है कि मुंबई के उत्तर-मध्य सीट से 2019 में लोकसभा चुनाव में प्रिया की जगह अब अभिनेत्री नगमा को लड़ाया जा सकता है।


नगमा उत्तर प्रदेश से लेकर राजस्थान और कर्नाटक में कई रोड शो कर चुकी हैं। रविवार को सांताक्रूज में पार्टी की उत्तर मध्य जिले की मीटिंग के दौरान नगमा के शरीक होने से भी इस कयास को बल मिला है। एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने बताया कि हालांकि प्रिया दत्त इस सीट से असली दावेदार है उन्हें अनौपचारिक रूप से हटाने का मतलब यही है कि शायद इस बार वह टॉप चॉइस नहीं होंगी।

बता दें कि प्रिया दत्त 2004 और 2009 लोकसभा चुनाव में इस सीट से जीती थीं। वरिष्ठ नेता आगे कहते हैं कि हालांकि प्रिया दत्त की राजनीतिक विरासत और उनकी मजबूत छवि उन्हें अभी भी रेस में शामिल करती है। वह दिवगंत कांग्रेस नेता सुनील दत्त की बेटी हैं। एक अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता ने बताया कि नगमा को उत्तर पश्चिम सीट के लिए भी चुना जा सकता है।

यह सीट दिवगंत नेता गुरुदास कामत की है। वह कहते हैं कि नगमा उस सीट से 2009 में लडऩे वाली थीं लेकिन आखिरी समय पर उस सीट से कामतजी को टिकट दे दिया गया था। इसलिए अगर दत्त को दोबारा से उत्तर मध्य के लिए चुना जाता है तो नगमा को उत्तर पश्चिम की सीट दी जा सकती है।

नगमा जम्मू कश्मीर और पुड्डुचेरी में ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की सचिव भी हैं। हालांकि नगम इन कयासों को खारिज कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रोटोकॉल के कारण वह रविवार की मीटिंग शामिल हुई थीं। उन्होंने कहा कि एआईएमसी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों को उस निर्वाचन क्षेत्र की मीटिंग में शामिल होना था जहां वह रहते हैं। मैं मुंबई उत्तर मध्य में रहती हूं और यहीं से मैं वोट करती हूं।

You May Also Like

English News