Politics: गोरखपुर उपचुनाव के लिए सपा ने की प्रत्याशी की घोषणा!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और इलाहाबाद की फूलपूर सीट पर 11 मार्च को होने वाले लोकसभा उप चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी कमर कस ली है। सपा के गोरखपुर से प्रवीण निषाद सपा के प्रत्याशी  होंगे।

लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता में अखिलेश यादव ने उनके नाम की घोषणा की। प्रवीण निषाद पेशे से इंजीनियर और सपा अध्यक्ष डॉ संजय निषाद के बेटे हैं।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि फूलपुर के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा जल्द ही की जाएगी। बीजेपी पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार फूलपुर में कमल मुरझाएगा। लोकसभा की इन दोनों सीटों के लिए कांग्रेस पहले ही अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

उपचुनाव फूलपुर से मनीष मिश्रा व गोरखपुर से डॉ सुरहिता चटर्जी करीम को टिकट दिया गया है। इस दौरान पीस पार्टी और निषाद पार्टी ने अपना समर्थन अखिलेश यादव को दिया। वहीं पीएनबी घोटाले पर व्यंग करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हम आप तो कैशलेस हो ही चुके हैं अब बैंक भी कैशलेस हो गए।

भाजपा को भ्रमित करने वाली पार्टी बताते हुए बोले कि ये कालाधन लाने वाले थे लेकिन अब तो कागजों से ही पैसे लिए जा रहे हैं। गौरतलब है कि गोरखपुर और फूलपुर की लोकसभा सीटी सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य के इस्तीफा देने से खाली हुई है। इन दोनों सीटों पर 11 मार्च को चुनाव होने हैं और परिणाम 14 मार्च को आएंगे।

You May Also Like

English News