Politics: भाजपा के खिलाफ 19 सितम्बर से समाजवादी पार्टी शुरू करने जा रही साइकिल यात्रा!

लखनऊ: जैसे-जैसे 2019 करीब आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक हलचले तेज होती जा रही हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश तथा केंद्र सरकार पर कड़ा हमला बोला हैण् उन्होंने कहा कि यूपी तथा केंद्र की सरकारें केवल बयानबाजी कर रही हैं।

प्रदेश और देश के विकास की तरफ उनका कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि देश चाहता है कि अगले लोकसभा चुनाव के बाद नया प्रधानमंत्री बने इसलिये नौजवानों की लड़ाई देश को नया प्रधानमंत्री देने की होगी, ताकि हमारा देश खुशहाल हो सके। समाजवादी पार्टी बीजेपी के खिलाफ यूपी में एक साइकिल यात्रा निकाल रही है। बीजेपी पर देश को असल मुद्दों से भटकाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भ्रमित करने की ताकत सिर्फ बीजेपी के पास है।

झूठ फैलाना, साजिश करना, लोगों के बीच नफरत फैलाना, इसमें उन्हीं को डिग्री हासिल है। वे बेहद पेशेवर लोग हैं। सवाल यह है कि आखिर गरीबी, बेरोजगारी पर कोई बात क्यों नहीं हो रही है। बीजेपी ने 2014 के चुनाव में जो वादे किये उन पर अमल के बारे में कोई बात क्यों नहीं की जा रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश के किसान अब भी सरकार द्वारा कर्ज माफी का इंतजार कर रहे हैं।

नौजवानों को नौकरी नहीं मिली। यह सरकार नौकरी दे भी नहीं पाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में हमने 11 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप बांटे थे। हम सरकार को याद दिलाना चाहते हैं कि बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में बिना भेदभाव के सभी बच्चों को लैपटॉप बांटने का वादा किया था।

इस सरकार का पहला और दूसरा बजट पेश हो चुका और अनुपूरक बजट भी निकल गये लेकिन छात्र अब भी लैपटॉप का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी 19 सितंबर से साइकिल यात्रा करने जा रही है। हमारे नौजवान साइकिल चला रहे हैं जिस एक्सप्रेसवे पर सुखोई और मिराज उतरा था। इस यात्रा में खुद अखिलेश यादव कन्नौज से उन्नाव तक साइकिल चलाएंगे। (सभार- जी न्यूज)

You May Also Like

English News