Politics: योगी के मंत्री के भतीजे ने ज्वाइन की सपा, जानिए क्यों?

लखनऊ: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के भतीजे प्रमोद मौर्य समेत कई बड़े नेता शनिवार को सपा में शामिल हो गए। प्रमोद मौर्य प्रतापगढ़ के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं। सपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बसपा के दिग्गज नेता सुल्तान बेग भी सपा में शामिल हुए।

प्रमोद कुमार मौर्य पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतापगढ़, सत्यभान सिंह पूर्व नेता बसपा प्रभारी बहुजन समाज पार्टी अमेठी, राजेंद्र कुमार मौर्य अध्यक्ष युवा व्यापार मंडल देवरिया, वीरेंद्र कुमार मौर्य जोन कोऑर्डिनेटर फैजाबाद, जितेंद्र कुमार रायबरेली, राघवेंद्र सिंह चौहान सदस्य बसपा, ज्ञान प्रकाश, बदलापुर जौनपुर, लाल बहादुर प्रतापगढ़, राम बहादुर जौनपुर, लाल बहादुर मौर्य जौनपुर समेत कई लोगों ने सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

स्वामी प्रसाद मौर्य के भतीजे ने सपा में शामिल होने के बाद कहा कि भाजपा पिछड़े वर्ग की विरोधी है। इस सरकार में हमारे समाज का शोषण हो रहा है। इसी शोषण के कारण हम बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए लेकिन यहां भी स्वामी प्रसाद मौर्य की उपेक्षा हो रही है।

उन्होंने कहा कि हमारे समाज के लोगों की हत्याएं हो रही हैं लेकिन भाजपा कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। सपा की सदस्यता ग्रहण करने वालों का स्वागत करने के बाद अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ लोगों को धोखा दे रही है। उन्होंने चुनाव से पहले कहा था कि किसानों का कर्ज माफ करेंगे लेकिन इसी कर्ज से परेशान होकर लोग पेड़ पर फांसी लगाने की कोशिश कर रहे हैं और सरकार कुछ नहीं कर रही।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार कानून व्यवस्था नहीं सुधारना चाहती। ये सिर्फ एनकाउंटर करना जानती है। यहां बड़े अपराध करने वालों का एनकाउंटर नहीं होगा।

सिर्फ निर्दोषों का एनकाउंटर करवाकर लोगों में भय पैदा कर रहे हैं। बजट पर उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए क्या दिया सरकार ने। सरकार बताए कि 1090 और 100 नंबर के लिए कितना बजट दिया।

अखिलेश यादव ने मांग की कि ईवीएम से नहीं बैलेट से चुनाव होना चाहिए। इस लड़ाई में भाजपा के खिलाफ हम सभी पार्टियों से सहयोग मांग रहे हैं।

You May Also Like

English News