Politics: अखिलेश और हार्दिक पटेल ने मिलकर की प्रेस वार्ता , जानिए दोनों ने क्या कहा!

लखनऊ:  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने मुलाकात की। इसके बाद दोनों ने एक प्रेस वार्ता भी की। सपा मुख्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल ने यूपी में हुए सपा बसपा गठबंधन का स्वागत किया और कहा कि यह गठबंधन बहुत मजबूत है जो भाजपा को यूपी में हरा सकता है। उन्होंने कहा कि मैं यूपी के दौरे पर हूं।


हार्दिक ने कहा कि मैं उन सभी लोगों के साथ हूं जो संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार संविधान विरोधी है। देश मोदी सरकार से नहीं संविधान से चलता है। भाजपा के लोग संविधान को नहीं मानते। पुलवामा हमले पर उन्होंने कहा कि मैंने अखिलेश यादव से सीआरपीएफ जवानों को पूर्ण सैनिक का दर्जा देने की मांग उठाने की बात कही।

 हार्दिक ने सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब कोई वीवीआईपी जाता है तो 50 मिनट पहले ही सड़क बंद कर दी जाती है लेकिन सीआरपीएफ के जवान जिस सड़क से जा रहे थे उसे क्यों नहीं बंद करवाया गया। मामले की जांच होनी चाहिए और जो दोषी है उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। हार्दिक ने गुजरात मॉडल पर कहा कि जिस गुजरात मॉडल को पूरे देश में बेंचा जाता है।

उसी गुजरात के 20 जिलों में सिंचाई का पानी उपलब्ध नहीं है। इस सरकार ने गुजरात मॉडल दिखाकर देश का बुरा हाल कर दिया है। आज किसान, नौजवान व महिलाएं सभी परेशान हैं। जो भी सरकार से सवाल पूछता है उसे देशद्रोही करार दिया जाता है। हमें इन लोगों से देशभक्ति सीखने की जरूरत नहीं है। हार्दिक पटेल ने कहा कि 2017 का चुनाव कानून व्यवस्था के मुद्दे पर लड़ा गया लेकिन अब पूरे प्रदेश का बुरा हाल है।

लोगों की एफआईआर नहीं लिखी जा रही है। जनता भाजपा से त्रस्त है। मुझे पूरी उम्मीद है कि आमचुनाव में जनता भाजपा के खिलाफ मतदान करेगी। इस दौरान अखिलेश यादव ने हार्दिक की तारीफ करते हुए कहा कि हार्दिक को नौ महीने जेल में रखा गया। छह महीने गुजरात में नहीं घुसने दिया। वह संघर्ष कर यहां तक पहुंचे हैं। भाजपा सरकार हमला करते हुए अखिलेश ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद जहां पूरा देश दुख में था वहीं भाजपा के लोग उद्घाटन व शिलान्यास कर रहे थे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com