Power Cut: मुम्बई के इन इलाकों 37 घंटे से है पावर कट, जानिए क्यों !

मुंबई : मुंबई में बारिश को थमे 48 घंटे बीत चुके हैं लेकिन वसई- विरार क्षेत्र के कई इलाकों में अभी भी जल की निकासी हुई नहीं है। गुरुवार को चौथे दिन भी इलाके की बिजली गुल रही। इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसारए शुक्रवार को दोबारा बारिश शुरू हो सकती है।


बता दें कि तीन दिन तक हुई लगातार बारिश से मुंबई के वसई.विरार इलाके में सबसे ज्यादा जलभराव हुआ था। सड़केंए रेलवे स्टेशनए घरए दुकानें और फैक्ट्रियों में कमर तक पानी भर गया जिसकी वजह से इलाके में 37 घंटे से ज्यादा समय तक पावर कट रहा। गुरुवार को वसई के 100 फीट रोड, सन सिटी, दीवानमन, साई नगर, पंडित दीनदयाल नगर और अश्विन नगर इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी रही।

नालासोपारा पश्चिम में भी जलभराव की वजह से पावर सप्लाई ठप रही। इलाके के लोग वसई विरार महानगरपालिका को इमर्जेंसी में भी प्रतिक्रिया न देने के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि न ही चुने हुए प्रतिनिधि और न कोई निकाय का स्टाफ यहां देखने तक आया। नालासोपारा पश्चिम में रहने वाले लोगों का कहना है कि बारिश का पानी साफ करने के लिए पंप की भी कमी है।

महानगरपालिका को पानी हटाने के लिए पंप की व्यवस्था करानी चाहिए। इसके  रिणामस्वरूप इलाके के लोगों को खुद ही प्राइवेट पंप मैनेज करने पड़ रहे हैं। वहीं नगर निकाय का दावा है कि करीब 60 से ज्यादा इलाकों में 150 पंपों से ज्यादा की मदद से पानी साफ कराया जा चुका है। साथ ही पश्चिमी इलाकों में भरा पानी समुद्र में जाकर सूख चुका है।

You May Also Like

English News