#Punjab Blast: अभी-अभी निरंकारी भवन पर हुआ ग्रेनेड से हमला, तीन की मौत, 10 घायल, मची हड़कम्प!

पंजाब: #Punjab अमृतसर में रविवार को बड़ी घटना घटी। यहां के अलीवाल गांव के निरंकारी भवन के अंदर मौजूद श्रद्धालुओं पर ग्रेनेड से हमला किया गया है। आईजी बॉर्डर सुरिंदर पाल सिंह परमार के अनुसार इस ब्लास्ट में तीन लोगों की मौत हुई है।


साथ ही 10 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को फौरन इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह हमला उस दौरान हुआ जब निरंकारी भवन में सत्संग चल रहा था और बड़ी संख्या में लोग वहां मौजूद थे। बता दें कि पंजाब पुलिस ने तीन दिन पहले ही हाई अलर्ट भी जारी किया था। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस हमले का कारण क्या था।

वहीं फारेंसिक टीम भी घटना की जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई है। साथ ही कुछ चश्मदीदों का कहना है कि बाइक से दो लोग इलाके में आए और निरंकारी भवन पर ग्रेनेड फेंका। इसके बाद वे फरार हो गए। उनका कहना है कि ग्रेनेड फेंकने वाले लोगों की उम्र अधिक नहीं थी।

सेवादारों ने हमलावरों को पकडऩे की कोशिश भी की थी लेकिन वे भागने में सफल रहे। इस हमले के बाद पंजाब में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। साथ ही बीएसएफ को भी अलर्ट रहने को कहा गया है। लोगों के अनुसार हर रविवार को इस निरंकारी भवन में सत्संग होता है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं।

You May Also Like

English News