PWD घोटाले में केजरीवाल का रिश्तेदार गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के बेटे विनय बंसल को दिल्ली की एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) घोटाले के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने  विनय बंसल से महादेव कंपनी के बारे में पूछताछ की, जिससे कच्चा माल खरीदने का दावा किया गया था. छानबीन के दौरान पता चला कि महादेव नाम की कोई कंपनी अस्तित्व में है ही नहीं. वहीँ दिल्ली सरकार ने विनय बंसल की गिरफ्तारी को राजनीतिक बदले की भावना के तहत किया गया बताया है.दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के बेटे विनय बंसल को दिल्ली की एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) घोटाले के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने  विनय बंसल से महादेव कंपनी के बारे में पूछताछ की, जिससे कच्चा माल खरीदने का दावा किया गया था. छानबीन के दौरान पता चला कि महादेव नाम की कोई कंपनी अस्तित्व में है ही नहीं. वहीँ दिल्ली सरकार ने विनय बंसल की गिरफ्तारी को राजनीतिक बदले की भावना के तहत किया गया बताया है.   गौरतलब है कि इससे पहले केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, वह भी पीडब्ल्यूडी में अनियमितता के घेरे में थे, लेकिन पिछले वर्ष उनकी मृत्यु हो जाने के बाद से केस बंद हो गया था. दिवंगत सुरेंद्र बंसल पर आरोप था कि सुरेंद्र बंसल की कंपनी ने रोड और सीवर के ठेकों में अनियमितता की थी और फर्जी बिल लगाकर सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाया था.  विनय बंसल अपने पिता की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन में पार्टनर हैं. यह कंपनी घोटालों को लेकर जांच के दायरे में है. एसीबी ने 8 मई 2017 को केजरीवाल और अन्य के खिलाफ 3 एफआईआर दर्ज कराइ थी, जिसके मुताबिक बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन को सड़क और सीवर निर्माण के लिए अवैध तरीके से ठेके दिए गए थे.एंटी करप्शन आर्गेनाईजेशन के संयोजक राहुल शर्मा ने तो केजरीवाल पर बंसल के 10 करोड़ रु मूल्य के जाली बिल पास करने का आरोप भी लगाया था.  

गौरतलब है कि इससे पहले केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, वह भी पीडब्ल्यूडी में अनियमितता के घेरे में थे, लेकिन पिछले वर्ष उनकी मृत्यु हो जाने के बाद से केस बंद हो गया था. दिवंगत सुरेंद्र बंसल पर आरोप था कि सुरेंद्र बंसल की कंपनी ने रोड और सीवर के ठेकों में अनियमितता की थी और फर्जी बिल लगाकर सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाया था.

विनय बंसल अपने पिता की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन में पार्टनर हैं. यह कंपनी घोटालों को लेकर जांच के दायरे में है. एसीबी ने 8 मई 2017 को केजरीवाल और अन्य के खिलाफ 3 एफआईआर दर्ज कराइ थी, जिसके मुताबिक बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन को सड़क और सीवर निर्माण के लिए अवैध तरीके से ठेके दिए गए थे.एंटी करप्शन आर्गेनाईजेशन के संयोजक राहुल शर्मा ने तो केजरीवाल पर बंसल के 10 करोड़ रु मूल्य के जाली बिल पास करने का आरोप भी लगाया था. 

You May Also Like

English News