Qualcomm ने पेश किया स्नैपड्रैगन 845, एंड्रॉयड फोन से बना सकेंगे 4K HDR वीडियो

क्वॉलकॉम ने स्नैपड्रैगन 835 की अपार सफलता के बाद अपना अगला चिपसेट स्नैपड्रैगन 845  लॉन्च कर दिया है। इस नए प्रोसेसर में कई सारे फीचर्स होंगे जो स्मार्टफोन के लिए काफी यूजफुल होंगे। इस प्रोसेसर के साथ साल 2018 में सैमसंग गैलेक्सी एस9, शाओमी एमआई 7, गूगल पिक्सल 3 जैसे स्मार्टफोन लॉन्च हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं इस चिपसेट की 5 बड़ी खासियत।Qualcomm ने पेश किया स्नैपड्रैगन 845, एंड्रॉयड फोन से बना सकेंगे 4K HDR वीडियो

बड़ी खबर: Tata Docomo के बाद अब बंद होने जा रही हैं ये कंपनी

शानदार और फास्ट परफॉर्मेंस
कंपनी के दावे के मुताबिक स्नैपड्रैगन 845 की स्पीड शानदार होगी। इसमें ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 630 है जो ग्राफिक्स को 30 फीसदी तक इंप्रूव करता है। 845 प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 2.8 GHz होगी, जो कि 835 में 2.45GHz थी। ऐसे में 845 प्रोसेसर वाले फोन में गेम खेलने में काफी मजा आएगा।

4K HDR वीडियो
स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर वाले एंड्रॉयड फोन से आप 4K HDR वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे, वह भी 60 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से। दूसरे शब्दों में कहें तो अपने फोन से आप एक पूरी फिल्म शानदार क्वालिटी में रिकॉड कर सकेंगे। इसके अलावा आप कम रौशनी में भी शानदार फोटो क्लिक कर सकेंगे। 

सिक्योरिटी
वैसो तो एंड्रॉयड फोन की सिक्योरिटी हमेशा खतरे में रहती है लेकिन नए स्नैपड्रैगन 845 में फोन की सिक्योरिटी को इंप्रूव किया गया है। यानी किसी बग के कारण फोन का लॉक शायद ही खुलेगा। इसमें सिक्योर प्रोसेसिंग यूनिट (SPU) जो आपके प्राइवेट डाटा को सिक्य़ोर करने की गारंटी देता है।

दमदार बैटरी लाइफ

स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ शानदार होगी। कंपनी का दावा है कि वीडियो रिकॉर्डिंग और गेम खिलने के दौरान पहले के मुकाबले 30 फीसदी कम बैटरी की खपत होगी। यह प्रोसेसर क्विक चार्ज 4+ को सपोर्ट करेगा यानी 15 मिनट में 50 फीसदी बैटरी चार्ज हो सकती है।

फास्ट कनेक्टिविटी
नए प्रोसेसर की कनेक्टिविटी स्पीड भी शानदार होगी। यह 4जी और 5जी दोनों को सपोर्ट करेगा। साथ ही स्नैपड्रैगन 845 ब्लूटूथ 5 को भी सपोर्ट करेगा। इसके अलावा इसकी मदद से आप ब्लूटूथ के जरिए एक साथ कई सारी ब्लूटूथ डिवाइस को कनेक्ट कर सकेंगे।

loading...

You May Also Like

English News