भारतीय टीम के कोच बन सकते हैं राहुल द्रविड़, इन वजहों से मिलेगा पद

भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त होने जा रहा है। दरअसल उसे न्यूज़ीलैंड के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड जाना हैं। ये मुकाबला 18 जून से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथ हैम्पटन में खेला जाना हैं। इसके बाद भी टीम इंडिया को इंग्लैंड में ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 4 अगस्त को खेला जायेगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड सीरीज के बीच लगभग एक महीने के अंतराल में टीम इंडिया को श्रीलंका का दौरा करना हैं। इस दौरे में 3 मैचों की टी20 और 3 मैचों की वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

श्रीलंका जायेगी भारत की बी टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद इंग्लैंड दौरे के बीच में केवल एक महीने के अंतर की वजह से कई सीनियर खिलाड़ियों को इंग्लैंड में ही रुकने को कहा गया है। जिस वजह से भारतीय टीम मैनेजमेंट ने श्रीलंका दौरे के लिए अपनी बी टीम को भेजने का विचार कर रही है। रोहित और विराट दोनों की अनुपस्थिति में शिखर धवन को इस दौरे का कप्तान बनाया जा सकता है क्योंकि धवन भारत के टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। वही लिमिटेड ओवर क्रिकेट में शिखर की टीम में जगह पक्की है। इस वजह से श्रीलंका जाने वाले दल में शिखर का नाम होना कन्फर्म माना जा रहा है। उनके अलावा के एल राहुल और भुवनेश्वर कुमार की भी टीम में जगह पक्की मानी जा रही है।

इस टीम के कोच बन सकते हैं राहुल द्रविड़

इंग्लैंड दौरे में सीनियर टीम के साथ रवि शास्त्री के होने की वजह से श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट को एक कोच की तलाश होगी जो युवा भारतीय बी टीम को कोचिंग दे सके। इसलिए भारतीय टीम मैनेजमेंट भारत की बी टीम के साथ राहुल द्रविड़ को बतौर कोच भेजने पर विचार कर रही है। राहुल द्रविड़ नैशनल क्रिकेट अकाडमी (एनसीए) के अध्यक्ष भी हैं। एनसीए के अन्य कोच राहुल द्रविड़ को सहयोग करेंगे और वह भी भारतीय टीम के साथ श्रीलंका की उड़ान भर सकते हैं।

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में इंडिया जीता था वर्ल्ड कप

राहुल इस वक़्त इंडिया A और अंडर 19 टीम के कोच भी हैं। उनकी कोचिंग के दौरान ही ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ जैसे दमदार खिलाड़ी भारत को मिले हैं। भारत की अंडर 19 टीम 2018 के वर्ल्डकप जीतने में सफल रही थी। उसके अलावा 2020 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने फाइनल तक का सफर भी तय किया था। दोनों ही वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीमों को राहुल द्रविड़ ने ही कोच बन कर ट्रेनिंग दी थी । राहुल उन कुछ खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने आईपीएल से दूर हट कर भारत के लिए नए खिलाड़ी तैयार करने का काम किया है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com