Railway: मुगलसराय स्टेशन पर चढ़ा भगवा रंग, 5 अगस्त को होगा बड़ा कार्यक्रम!

मुगलसराय: उत्तर प्रदेश के सबसे व्यस्त रेलवे जंक्शन मुगलसराय की तस्वीर कुछ बदलने वाली है। अब इस स्टेशन को भगवा रंग दिख जा रहा है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि क्यों चंद ही दिनों के बाद मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर दिया पंडित दीनदयाल उपाध्याय कर दिया जायेगा।

5 अगस्त को इस जंक्शन नाम बदल दिया जाएगा। इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। बताया जाता है कि 5 अगस्त को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेलमंत्री पीयूष गोयल यहां पर आयोजित समारोह में नए नाम का उद्घाटन करेंगे।

इसके लिए स्टेशन के रंग रोगन का भी काम रेलवे द्वारा कराया जा रहा है और इसी कड़ी में मुगलसराय जंक्शन की मेन बिल्डिंग पर भगवा रंग का बॉर्डर बनाया जा रहा है। स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम की तैयारी चल रही है।

उम्मीद है मुगलसराय मंडल के लिए रेल मंत्री सौगात देंगे। वही भगवा रंग से स्टेशन को रंगने पर मंडल रेल प्रबंधकए मुगलसराय ने कहा कि जैसे घर में शादी होती है तो घर में रंग रोगन होता है, सजावट होती है, उसी तरह 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए स्टेशन की सजावट की जा रही है। सभार-जी न्यूज

You May Also Like

English News