Rain: मुंबई में बारिश ने दी दस्तक, 8 और 10 जून को भारी बारिश की संभावना!

मुंबई: मुंबई में बारिश दस्तक दे चुकी है। लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली ही थी कि आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 8 जून से 10 जून के बीच भारी बारिश की चेतावनी दी गई है जो शहर की रफ्तार को रोक सकती है।


रिपोट्र्स के मुताबिक इस हफ्ते में बारिश पुराने कई रेकॉड्र्स भी तोड़ सकती है। इससे पहले सोमवार को ही 42 मिलीमीटर बारिश होने से शहर में जगह.जगह जलभराव हो गया। जमीन और आसमान दोनों जगह ट्रैफिक बाधित रहा। मुंबई एयरपोर्ट पर भी मौसम की खराबी की वजह से 18 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है जो आने वाले दिनों में जारी रह सकता है।

लोगों को बारिश से राहत तो मिली लेकिन जेजे फ्लाइओवरए मोहम्मद अली रोडए मीरा रोड और मुलुंड जैसे स्थानों पर जलभराव के कारण गाडिय़ां फंसी रहीं। वहीं लोकल में तकनीकी खराबियां भी देखी जा रही हैं। इस हफ्ते ये परेशानियां और भी बढऩे की संभावना है। स्काइमेट के मुताबिक मुंबई में वीकेंड पर तेज बारिश की संभावना है।

स्काइमेट के सीआईओ जतिन सिंह के ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 6 जून से शुरू होने वाले हफ्ते में तेज बारिश होगी। 8, 9 और 10 तारीख को बेहद भारी बारिश की संभावना जताई गई है। एजेंसी के मुताबिक इस बारे में अलर्ट जारी कर देना चाहिए।

एजेंसी ने लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है। स्काइमेट के वाइस प्रेजिडेंट महेश पालावत ने बताया है कि कोंकण और गोवा के ऊपर चक्रवात बनता दिख रहा हैए जो महाराष्ट्र के तटों पर पहुंचेगा। इस कारण मुंबई, रत्नागिरी, दहाणु, ठाणे और सिंधुदुर्ग में भारी से बेहद भारी बारिश 6 से 10 जून के बीच में हो सकती है। इसके अलावा 10-11 जून को सूरत और वलसाड में भारी बारिश हो सकती है।

You May Also Like

English News