#RajasthanElections: राजस्थान में मतदान शुरु, सीएम राजे सहित कई दिग्गजों ने डाले वोट, 11 बजे तक 21 प्रतिशत वोटिंग!

जयपुर। #RajasthanElections राजस्थान में शुक्रवार को विधानसभा चुनाव को लेकर वोटिंग शुरू हो गयी है। सीएम वसुंधरा राजे द्वारा सुबह झालावाड़ के झालरापाटन में वोट डाला गया। आपको बता दें सीएम राजे खुद भी झालरापाटन से चुनावी मैदान में हैं और उनके खिलाफ कांग्रेस से मानवेंद्र सिंह मैदान में है।
आपको बता देंए मानवेंद्र ने कुछ वक्त पहले ही बीजेपी को छोड़ कांग्रेस का हाथ थामा था और अब वह मुख्यमंत्री सीएम राजे के खिलाफ ही चुनावी मैदान में हैं।

#RajasthanAssemblyelection2018 सीएम राजे ने वोट देने के बाद कहा कि हमने पांच साल में विकास करने का काम किया है हमें पूरी उम्मीद है कि हमें बहुमत मिलेगा। शरद यादव के बयान पर उन्होंने कहा कि वह इस बयान से स्तब्ध हैं अगर इतना बड़ा नेता अपनी वाणी पर संयम ना रख पाए तो काफी बुरा लगता है। शरद यादव का बयान महिलाओं का अपमान है।

उन्होंने शरद यादव द्वारा कही गई बात को दोहराते हुए कहा वसुंधरा राजे को आराम दो थक गई हैं, बहुत मोटी हो गई हैं, उन्होंने कहा भविष्य के लिए एक उदाहरण निर्धारित करना महत्वपूर्ण है और यब बताना भी कि ईसी इस तरह की भाषा का संज्ञान लेता है। शदर यादव के इस बयान से मैं अपमानित महसूस कर रही हूं और मुझे लगता है कि बाकि अन्य महिलाएं भी इस बयान से अपमानित हुई हैं। आपको बता दें शरद यादव पहले भी कई बार अपनी अभद्र टिप्पणियों को लेकर विवादों में रहे चुके हैं और उनके द्वारा चुनावी रैली के दौरान सीएम राजे पर बेहद खराब टिप्पणी की गई थी।

आपको बता दें वह इससे पहले 2017 में भी एक बयान देते हुए कहा था कि वोट की कीमत बेटी की इज्जत से कहीं बढ़कर है। गौरतलब है कि राजस्थान में शुक्रवार को प्रदेश की 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर मदतान जारी है। दरअसल प्रदेश की रामगढ़ सीट से बीएसपी प्रत्याशी के निधन के बाद इस सीट से चुनावों को स्थगित कर दिया गया है। जिसके कारण प्रदेश में अब केवल 199 सीटों पर ही चुनाव हो रहा है। ईवीएम और वीवीपैट मशीन खराब होने का सिलसिला राजस्थान चुनाव में भी जारी रहा।

यहां कई जगहों पर ईवीएम और वीवीपैट में खराबी की वजह से देर से मतदान शुरू हुआ। कई जगहों पर मशीनों को बदला भी गया। कुछ ऐसे मतदान केंद्र भी थे जहां वीआईपी नेता भी वोटिंग करने पहुंचे थे लेकिन ईवीएम खराब होने की वजह से उन्हें भी इंतजार करना पड़ा। बीकानेर पूर्व के बूथ नंबर 172 पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल भी वोट डालने पहुंचे थे लेकिन ईवीएम में खराबी के कारण उन्हें करीब दो घंटे इंतजार करना पड़ा।

इसी तरह जालौर के अहोर में मतदान बूथ संख्या पर 253 और 254 में ईवीएम में खराबी के चलते मतदाताओं ने हंगामा कर दिया। इस मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की वजह से वोटिंग भी रूकी रही। वहींए पूरे प्रदेश में मतदान शुरू होने के ढाई घंटे बाद भी जैसलमेर में तीन बूथों में मतदान समय पर शुरू नहीं हो सका था। यहां वीवीपैट मशीन खराब होने की वजह से वोटिंग रूकी रही। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि खराब मशीनों को बदलने का काम हो रहा है। प्रदेश में सुबह 11 बजे तक यहां 21 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी।

You May Also Like

English News