#RajasthanElections2018 :राजस्थान में कांग्रेस की सरकार तय, सीएम का चेहरा अशोक या फिर सचिन!

जयपुर: #RajasthanElections2018 राजस्थान विधानसभा चुनाव के रुझानों में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है। नतीजों से पार्टी के हलकान भी उत्साहित हैं। जीत की आहट के बीच राजस्थान में कांग्रेस के सीएम चेहरे माने जा रहे Ashok Gehlot और Sachin Pilot ने एक के बाद एक प्रेस वार्ता की। दोनों ने कहा है कि सीएम कौन होगा, यह राहुल गांधी ही तय करेंगे।

इसी के साथ चर्चा शुरू हो गई है कि आखिर दोनों में से किसके सिर सजेगा सीएम का ताज। दोनों नेताओं ने जीत का श्रेय राहुल गांधी को दिया है और कहा है कि यह उनकी मेहनत का नतीजा है। रुझानों से उत्साहित कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने कहा पार्टी के अध्यक्ष ही अगला सीएम तय करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नतीजे राहुल गांधी की मेहनत को दिखाते हैं।

अशोक गहलोत ने कहा राहुल ने गुजरात के अंदर जिस तरह मोदी और अमित शाह को उनके अपने राज्य में कॉर्नर किया उसके बाद से वे खड़े ही नहीं हो पाए। उन्होंने कहा कि मोदी और बीजेपी ने बिना मुद्दों के चुनाव लड़ा। कभी प्लेन पानी में उतारा तो कभी मणि शंकर अय्यर को ले आए। उन्होंने कहा टेक्निकली भले ही वह जीत गए हों लेकिन गुजरात मेंन किसी की जीत थी और न किसी की हार।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जनादेश मिला। अशोक गहलोत ने कहा कि अगर हमें बहुमत भी मिला तो गैर बीजेपी दलों का और निर्दलीयों का स्वागत है। उधर प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी जीत का सेहरा राहुल गांधी के सिर बांधते हुए कहा कि ये नतीजे उनको उपहार के तौर पर है। आज के ही दिन राहुल पिछले साल अध्यक्ष बने थे। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस तीनों राज्यों में सरकार बनाएगी।

सचिन पायलट ने भी कहा है कि जो गैर बीजेपी दल बीजेपी के खिलाफ वोट मांगकर जीत रहे हैं। उनके लगातार उनके संपर्क में हम हैं। हम चाहते हैं कि सब साथ आएं। सचिन ने आगे कहा जनादेश बीजेपी के खिलाफ है। वो लोग जो अहंकार और घमंड की राजनीति जो कर रहे थे उसका नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि हालांकि ऐसी खबर है कि बीजेपी भी जोड़.तोड़ में जुटी है जो कि बिल्कुल गलत है।

उन्होंने आगे कहा जो भी जीतकर आएंगे वो बीजेपी के खिलाफ ही जीतकर आए हैं। ऐंटी बीजेपी का जो माहौल जो बना है उसे आगे ले जाना है। यूपीए के साथ अनेक दल जो जुड़ रहे हैं जो आने वाले समय के लिए संकेत है। सचिन पायलट ने बताया कि बुधवार को कांग्रेस के विधायक दल की मीटिंग होगी। उन्होंने कहा कांग्रेस नेतृत्व और विधायक ही अगला सीएम चुनेंगे।

You May Also Like

English News