#RajeshSahni: एटीएस के एएसपी राजेश साहनी की मौत की जांच अब सीबीआई करेंगी!

लखनऊ: एटीएस के एडिशनल एसपी राजेश साहनी की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच के आदेश दिये हैं। उन्होंने इस पूरे प्रकरण पर गम्भीर रुख अख्तियार करते हुए बुधवार रात डीजीपी व प्रमुख सचिव गृह समेत कई अफसरों को तलब किया था। यह जानकारी प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने दी।


सीएम ने इन अफसरों से पूछा कि किन परिस्थितियों में राजेश साहनी ने अपने दफ्तर में खुद को गोली मार कर जान दी। इसको लेकर उठ रहे सवालों पर भी जवाब मांगा। सीएम इस प्रकरण में अधिकारियों के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने अफसरों से कहा कि बेहद शांत अफसर का इस तरह खुदकुशी करना गम्भीर मामला है।

बताया जाता है कि खुफिया एजेन्सियों, पीपीएस एसोसिएशन और एटीएस के कुछ कर्मचारियों से भी गुपचुप तरीके से इस प्रकरण के बारे में जानकारी ली गई। इसके बाद ही यह निर्णय लिया गया।

शासन इस सम्बन्ध में गुरुवार को सीबीआई जांच के लिए औपचारिक चिठ्ठी केन्द्र को भेजेगा। सीबीआई जांच का आदेश होने से पहले डीजीपी ओपी सिंह ने पूरे प्रकरण की जांच एडीजी जोन राजीव कृष्ण से कराने के आदेश दिये थे। यह जांच गुरुवार सुबह से शुरू होनी थी। पर रात में सीबीआई जांच के आदेश हो गए। मुख्यमंत्री ने शाम को भी डीजीपी ओपी सिंह से इस पूरे मामले की जानकारी ली थी।

उन्होंने डीजीपी से पूछा था कि अब तक इस प्रकरण में क्या निकला? खुदकुशी की कोई वजह सामने आयी? डीजीपी ने मुख्यमंत्री को बताया कि मंगलवार को राजेश साहनी छुट्टी पर थे। पर दोपहर में वह आफिस पहुंचे थे। फिर कुछ देर बाद ही उन्होंने गनर मनोज से सर्विस पिस्टल मंगवाई। इसके चंद मिनट बाद ही उन्होंने खुद को गोली मार ली।

You May Also Like

English News