Ram Mandir: पूर्व सांसद ने कहा अगर राममंदिर नहीं बना तो कर लेंगे आत्मदाह!

लखनऊ: श्रीराम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य व पूर्व सांसद डॉ. रामविलास वेदांती ने मंगलवार को अपने आवास पर कहा कि यदि भाजपा 2019 रामनवमी से पहले अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण नहीं शुरू करेगी तो वह रामनवमी पर अपने आश्रम हिंदू धाम में आत्मदाह कर लेंगे।


उन्होंने कहा कि राम के नाम पर साधु बना हूंए राम के नाम पर ही मर जाऊंगा। डॉ.वेदांती ने कहा कि वे 15 वर्षों से रामनवमी पर राममंदिर निर्माण के लिए रामकथा का प्रवचन कर रहे हैं। राम भक्तों को वह हमेशा से आश्वासन देते रहे हैं कि केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

लेकिन केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बावजूद अभी तक मंदिर निर्माण को लेकर कोई भी आश्वासन नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि राम भक्त उनसे कई बार उनसे संवाद करते हैं कि यदि भाजपा मंदिर का निर्माण नहीं करती है तो ऐसे में आप क्या करेंगे।

बताया की लोगों को वह बहुत आश्वासन दे चुके हैं। ऐसे में यदि भाजपा की तरफ से राम मंदिर निर्माण को लेकर अब 2019 से पहले कोई आश्वासन नहीं आया तो वह अगली रामनवमी में आत्मदाह कर लेंगे।

डॉ. वेदांती ने कहा की बाबर ने अयोध्या में विराजमान रामलला के मंदिर को कोर्ट के आदेश के बाद नहीं तोड़ा था और ना ही 6 दिसंबर 1992 को मंदिर का ढांचा कोर्ट के आदेश के बाद गिराया गया।

श्री राम जन्मभूमि न्यास, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ही नहीं बल्कि देश की करोड़ों जनता अयोध्या में भव्य श्री राम का मंदिर निर्माण चाहती है। योगी सरकार का एक वर्ष पूरा हो गया है लेकिन रामंमदिर निर्माण को लेकर कोई संकेत नहीं मिल रहा हैए जो कि दुखद है।

You May Also Like

English News