RBI के सामने नोटबंदी में जमा धनराशि को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, बैंक अधिकारियों में मचा हड़कंप

नोटबंदी के दौरान बैंकों में बड़े पैमाने पर जमा कराए जा रहे नोटों में से रिजर्व बैंक के ​हा​थ ऐसा सच लगा है, जिसने बैंक अधिकारियों को मुश्किल में डाल दिया है।RBI के सामने नोटबंदी में जमा धनराशि को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, बैंक अधिकारियों में मचा हड़कंप#बड़ी खबर: शहरों में तेजी से बंद हो रहे हैं ATM, नोटबंदी के बाद देश बना ‘डिजिटल देश’..

नोटबंदी के दौरान कुछ लोगों ने  बैंकों में नकली नोट भी जमा करा दिए। रिजर्व बैंक कानपुर में की गई जांच के दौरान ऐसे नोट पकड़ में आए हैं। रिजर्व बैंक की ओर से दी गई  सूचना के आधार पर गंगनहर कोतवाली पुलिस ने पंजाब नेशनल बैंक की बीटी गंज शाखा के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मुकदमे में रिजर्व बैंक कानपुर के प्रबंधक सत्य कुमार ने बताया कि नोटबंदी के दौरान बीटी गंज की पंजाब नेशनल बैंक की शाखा द्वारा जो नोट रिजर्व बैंक को भेजे गए, उनमें  तेरह हजार रुपये नकली पाए गए।

ये सभी नोट पांच-पांच सौ के थे। नकली नोट पकड़े जाने के संबंध में पंजाब नेशनल बैंक के अफसरों को सूचना दे दी गई।

इस मामले में नियमानुसार संबंधित बैंक के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने का प्रावधान है, लिहाजा पीएनबी बीटी गंज के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। कोतवाली के एसएसआई चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। 

loading...

You May Also Like

English News