RCBvMI: आरसीबी की गेंदबाजी के आगे धराशायी हुई मुम्बई इंडियंस टीम!

बैंगलोर: रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने मंगलवार को मनन वोहरा 45 की शानदार पारी और आखिरी ओवर में गेंदबाजों की दमदार गेंदबाजी की बदौलत आईपीएल 2018 के 31वें मैच में मुंबई को 14 रन से हरा दिया। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन बनाए। जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 7 विकेट खोकर 153 रन ही बना सकी।


आरसीबी की तरफ से टिम साउदी को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके। उन्होंने आखिरी ओवर में मैच विनिंग पारी खेल रहे हार्दिक पांड्या 50 को आउट कियाए जबकि साउदी ने मुंबई को शुरुआती झटका इशान किशन के रूप में दिया। इस जीत के साथ आरसीबी अंक तालिका में 6 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर जबकि मुंबई 4 अंकों के साथ 7वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

आरसीबी द्वारा मिले 168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को टीम साउदी ने पहली ओवर की आखिरी गेंद पर इशान किशन के रूप में पहला झटका दिया। वह गोल्डन डक के शिकार हुए। 5 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरा। इसके बाद डुमिनी और सुर्यकुमार के बीच 16 रन की साझेदारी हुई ही थी और सुर्यकुमार को उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया। वह 9 रन बनाकर आउट हुए। इसके अगली ही गेंद पर उमेश ने कप्तान रोहित शर्मा को भी गोल्डन डक का शिकार बनाया।

आठवें ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद सिराज ने मुंबई इंडियंस को पोलार्ड के रूप में चौथा झटका दिया। वह केवल 13 रन बनाए। 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर मुंबई का पांचवा विकेट गिरा। जेपी डुमिनी 23 रन बनाकर रनआउट हुए। पांचवें विकेट के लिए डुमिनी और पांड्या के बीच 37 रन की साझेदारी हुई। मोहम्मद सिराज ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर मुंबई को छठा झटका दिया। सिराज ने कृणाल पांड्या को मनदीप सिंह के हाथों कैच आउट कराया। छठे विकेट के लिए हांर्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या ;पांड्या ब्रदर्स के बीच 56 रन की साझेदारी हुई। इसके कुछ देर के बाद टिम साउदी ने हार्दिक पांड्या को कोहली के हाथों कैच आउट कराया।

यहां से मैच का पूरा पासा पलट गया और यह मुकाबला आरसीबी के खाते में जाते दिखी। हार्दिक ने 42 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 119 का था। आरसीबी की तरफ से टिम साउदीए उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ने संयुक्त रूप से 2-2 विकेट लिए। इससे पहले रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने मंगलवार को आईपीएल 2018 के 31वें मुकाबले मुंबई इंडियंस के सामने 168 रन का लक्ष्य रखा है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन बनाए। कोलिन डी ग्रांडहोम 23 के साथ उमेश यादव नाबाद 1 रन बनाकर डगआउट लौटे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर को मिचेल मैक्लेनाघन ने क्विंटन डी कॉक के रूप में पहला झटका दिया। वह केवल 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पहले विकेट के लिए डी कॉक और मनन वोहरा के बीच 38 रन की साझेदारी हुई। दूसरे विकेट के तौर पर युवा बल्लेबाज मनन वोहरा 45 को डगआउट लौटना पड़ा, उन्हें मयंक मार्केंड ने स्ठॅ आउट किया।

अब बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली के साथ ब्रैंडन मैकुलम ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। मगर खतरनाक दिख रहे मैकुलम दुर्भाग्यशाली रहे जो 37 रन बनाकर रन आउट हो गए। वहीं 18वें मुंबई के ऑसराउंडर हार्दिर पांड्या ने बैंगलोर को तीन झटका दिया। उन्होंने पहले मनदीप सिंह उसके बाद कप्तान विराट कोहली और वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया।

मुंबई की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 3 जबकि मयंक मार्कंडे, मिचेल मैक्लेनाघ और जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट लिए। इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2018 के 31वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों में एक-एक बदलाव किया गया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुरुगन अश्विन की जगह वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया जबकि मुंबई इंडियंस ने एविन लेविस की जगह किरोन पोलार्ड को अपनी टीम में जगह दी।

You May Also Like

English News