REALME के स्मार्टवॉच से बैटरी की चिंता होगी दूर, जानिए फीचर्स और कीमत

आजकल स्मार्टवॉच का चलन बढ़ गया है। इसमें न केवल समय बल्कि आपकी सेहत का भी पूरा ध्यान रखने के फीचर्स हैं। कई कंपनीज की ओर से यह हेल्थ बैंड कम स्मार्टवॉच लांच की जा रही है। पिछले दिनों रियलमी ने अपना नया स्मार्टवॉच बाजार में उतारा है। यह ब्लड आॅक्सीजन को मॉनिटर करने की खूबियों के साथ है और साथ ही रियलमी के पहले लांच हुए स्मार्ट बैंड से ज्यादा फीचर देता है। आइए जानते हैं।.

12 घंटे चलेगी बैटरी
रियलमी बैंड 2 को चीन की कंपनी ने लांच कर दिया है। यह एक लेटेस्ट फिटनेस टैक करने वाला बताया जा रहा है। इसमें आपको कल डिस्प्ले तो मिलेगा ही साथ में ब्लड आॅक्सीजन को मॉनिटर करने के लिए भी फंक्शन दिया गया है। बताया जा रहा है कि पिछले साल भी रियलमी ने एक बैंड लांच किया था, यह वाला उससे थोड़ा आगे है। रियलमी बैंड 2 में पानी से बचाव का भी इंतजाम है। अभी तक आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, इस बैंड की बैटरी बैकअप बहुत अच्छा है। यह एक दिन चार्ज करने पर करीब 12 दिन तक चलता है। उसमें 90 स्पोर्ट्स मोड भी शामिल हैं।

कैसे लें और क्या है कीमत
रियलमी 2 बैंड की कीमत बाजार में अभी काफी कम है। हालांकि यह मलेशिया में लांच किया गया है। इसकी वहां कीमत करीब 139 मलेशियाई रूपए है जो भारत में करीब 2500 रुपए के करीब है। मलेशिया में यह बैंड 20 सितंबर से बिकना शुरू हो जाएगा। वहां यह लजाडा वेबसाइट पर बिकेगा। यह भारत में कब तक लांच होगी इसकी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन कई रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि अक्तूबर में यह बैंड भारत में आ सकता है और त्योहार के सीजन में तहलका मचा सकता है।

फीचर्स में क्या-क्या
पहले जो रियलमी ने अपना बैंड लांच किया था उसकी कीमत भारत में 1499 रुपए के करीब थी। लेकिन नई बैंड की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। रियलमी बैंड 2 में 1.4 इंच टच डिस्प्ले है जो पिक्सल रिज्याल्यूशन के साथ आता है। इसकी ब्राइटनेस 500 निट्स है। बैंड का डिस्प्ले अपने पहले बैंड के डिस्पले से बड़ा है और यह 0.96 इंच की स्क्रीन है। इसमें डायल फेस भी है और कोई भी फोटो आप इसमें लगा सकते हैं। इसका स्ट्रैप बदल सकता है जिसे आप अपनी ड्रेस की कलर के हिसाब  से भी बदल सकते हैं। यह हार्ट रेट को मॉनिटर कर सकेगा और रेट बढ़ते ही यह यूजर को बताएगा। इसमें आॅक्सीजन लेवल जानने का भी सेंसर है। इसमें 90 से ज्यादा स्पोर्ट को ट्रैक कर सकते हैं। जिसमें क्रिकेट, योगा, रनिंग, हाइकिंग, बैडमिंटन, फुटबॉल व अन्य है। यह रियलमी बड एयर को भी कंट्रोल कर सकते है। इसमें ब्लूटूथ क्षमता है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com