Record: कप्तान विरोट कोहली ने तोड़ महान बल्लेबाज सचिन का रिकार्ड!

लंदन; भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने महान क्रिकेटर सचिन का एक रिकार्ड तोड़ दिया है। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा व निर्णायक मुकाबला साउथ हैम्पटन में खेला जा रहा है।

इसी मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे कर लिए हैं। कोहली ने साउथ हैम्पटन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन 21वें ओवर के पांचवें दिन जेम्स एंडरसन की गेंद पर बाउंड्री लगाकर टेस्ट क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे किए। विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 6000 रन 54.54 की औसत से सिर्फ 119 पारियों में पूरे किए हैं।

इसी के साथ कोहली ने पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सचिन ने टेस्ट क्रिकेट की कुल 120 पारियों में इतने ही रन बनाए थे। हालांकि टेस्ट में सबसे तेज 6000 रन बनाने वालों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर अव्वल हैं। गावस्कर ने सिर्फ 117 पारियों में 6000 रन पूरे किए थे। विश्व टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 6000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है। ब्रैडमैन ने सिर्फ 68 पारियों में 6000 रन पूरे किए थे।

You May Also Like

English News