Records: एक के बाद एक कई रिकार्ड टाइगर जिंदा है के नाम दर्ज, जानिए आपभी!

मुम्बई: दबंग खान यानि सलमान खान के लिए ये साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाला साबित हुआ। फिल्म टाइगर जिंदा है की रिकॉर्ड तोड़ कमाई इसका जीता जागता सबूत है। धुंआधार कमाई करने के अलावा इस फिल्म ने अपने नाम 14 रिकॉर्ड दर्ज किए।


1- पहले तीन दिन में की रिकॉर्ड तोड़ कमाई
टाइगर जिंदा है ने ओपनिंग के पहले तीन दिन में ही 114 करोड़ की कमाई कर ली। इसी के साथ ही पहली हिंदी फिल्म बन गई जिसने 3 दिन में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। इससे पहले सुल्तान ने 3 दिन 105 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

2- पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म
टाइगर जिंदा है ने पहले दिन में ही 45 करोड़ करोड़ की कमाई कर ली थी। बता दें कि इससे पहले साउथ की फिल्म बाहुबली 2 ने पहले दिन में 46 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इसी के साथ बाहुबली 2 भारतीय सिनेमा की पहले दिन में सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बनी थी।

3- दूसरे दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म
टाइगर जिंदा है ने रिलीज के दूसरे दिन 35 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली। हालांकि बाहुबली 2और सुल्तान को टाइगर नहीं पिछाड़ पाया। इन दोनों फिल्म ने दूसरे दिन टाइगर से ज्यादा कमाई की थी। इसलिए ये फिल्म दूसरे दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म बन गई है।

4- फ्रेंचाइजी फिल्मों की हाईएस्ट ओपनर
सलमान की ये फिल्म एक था टाइगर की फ्रेंचाइजी है। अभी तक किसी फ्रेंचाइजी फिल्म ने इतनी जबरदस्त ओपनिंग नहीं की है। लेकिन टाइगर जिंदा है ने पहले ही दिन 34 करोड़ रुपए कमाकर रिकॉर्ड कायम कर दिया।

5- कटरीना कैफ की हाईएस्ट बॉक्स ऑफिस ओपनर
टाइगर जिंदा है से पहले कटरीना कैफ की हाईएस्ट ओपनर फिल्म धूम 3 थी। लेकिन टाइगर ने धूम 3 को पीछे छोड़ दिया। इसके अलावा अगर बाहुबली 2 को अलग कर दिया जाए तो टाइगर जिंदा है साल 2017 की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है।

6- बन गई नॉन हॉलीडे हाईएस्ट ओपनिंग फिल्म
कुछ और रिकॉड्र्स की बात करें तो टाइगर जिंदा है ने नॉन हॉलीडे हाईएस्ट ओपनिंग फिल्म का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

7- 2017 की हाईएस्ट ओपनिंग वीकेंड फिल्म
साथ ही हिंदी फिल्मों में साल 2017 की हाईएस्ट ओपनिंग वीकेंड फिल्म बन गई है। इसके अलावा सबसे ज्यादा तेजी से 100 करोड़ रुपए कमाने का रिकॉर्ड भी टाइगर ने अपने नाम कर लिया है।

8- सोमवार को सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनीं
इस फिल्म ने रिलीज के ठीक तीन दिन बाद यानी की सोमवार सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। इस फिल्म ने 36.54 करोड़ की कमाई की जिसने क्रिश 3 फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ दिया। क्रिश 3 का सोमवार का कलेक्शन 35.91 करोड़ था।

9- साल 2017 के सोमवार को सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनीं
टाइगर जिंदा है फिल्म ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज किया है। ये फिल्म साल 2017 के सोमवार को सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई हैं।

10- वीकेंड पर साल 2017 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनीं
सलमान खान की इस फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। वीकेंड पर बाहुबली फिल्म ने 247 करोड़ की कमाई कर पहला स्थान हासिल किया। सुल्तान 229.16 करोड़ की कमाई करके दूसरे स्थान पर काबिज हुई। वहीं टाइगर जिंदा है फिल्म पहले वीकेंड पर 2016.04 करोड़ की कमाई कर साल की तीसरी वीकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

इसके अलावा इस फिल्म के नाम और रिकॉर्ड भी दर्ज किए है। सलमान की टाइगर जिंदा है ने 35.30 करोड़ की कमाई की। इस तरह से ये रिलीज के दूसरे दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म बन गई हैं। तीसरे दिन इस फिल्म की कमाई 114.93 करोड़ थी। इसके साथ ही हाईएस्ट बॉलीवुड ग्रॉसर और फ्रेंचाइजी फिल्म का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। बाहुबली के बाद सबसे ज्यादा पसंदीदा फिल्म बन गई।

loading...

You May Also Like

English News