Redmi Note 5 Pro का नया वेरिएंट भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने Redmi Note 5 Pro का नया रेड वेरिएंट लॉन्च किया है. पिछले कुछ दिनों से कंपनी इसका टीजर पोस्ट कर रही थी. इस स्मार्टफोन की बिक्री आज से ही शाओमी की वेबसाइट पर होगी. इससे पहले ये स्मार्टफन चार कलर वेरिएंट्स – ब्लैक, ब्लू, गोल्ड और रोज गोल्ड में लॉन्च किए घए थे.  

शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड मनु जैन के मुताबिक यह स्मार्टफोन जल्द ही फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध होगा. स्पेसिफिकेशन्स के लिहाज से इसमें कोई बदलाव नहीं किए गए हैं और इसमें भी ऑरिजनल Redmi Note 5 Pro के ही स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं.

Redmi Note 5 Pro के स्पेसिफिकेशन्स

Redmi Note 5 Pro में 5.99 की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. मेमोरी की बात करें तो इसमें अलग अलग वेरिएंट में अलग मेमोरी ऑप्शन है. 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी, 4GB रैम के साथ 64GB की मेमोरी जबकि 6GB रैम के साथ भी 64GB मेमोरी का ऑप्शन है. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 1.8GHz है.

गौरतलब है कि Redmi Note 5 Pro पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें Qualcomm Snapdragon 636 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो 600 सीरीज का लेटेस्ट है. इस चिपसेट में Kryo टेक्नॉलॉजी दी गई है जो आम तौर पर 800 सीरीज में दी जाती है जिसे हाई एंड स्मार्टफोन में लगाया जाता है. इसलिए इस स्मार्टफोन से अच्छी परफॉर्मेंस की भी उम्मीद की जा सकती है.

फोटोग्राफी की बात करें तो Redmi Note 5 Pro में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो देखने में iPhobe X जैसा ही लगता है. इसमें एक लेंस 12 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.2 है जबकि दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/2.0 है. आप इससे 30 फ्रेम प्रति सेकंड से फुल एचडी वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं. सेल्फी के लिए भी यह स्मार्टफोन खास हो सकता है, क्योंकि इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए भी डेडिकेटेड फ्लैश दिया गया है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com