Reliance Jio फोन का फीचर वाउचर हुआ लीक, ये है इसके पुरे फीचर…

रिलायंस जियो की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होने वाली है। इससे ठीक पहले डिजिट नाम की वेबसाइट ने जियो फोन के वाउचर को शेयर किया है। इस वाउचर के मुताबिक फोन में फोटोग्राफी के लिए 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए VGA कैमरा दिया गया है। 10 इंटरनेट इस्तेमाल करने के तरीके बताए हैं इनमें यूट्यूब पर वीडियो, म्यूजिक डाउनलोड, न्यूज अपडेट, एजुकेशन मैटिरियल, फेसबुक, मैट्रिमनी, राशिफल, वॉलपेपर डाउनलोड, फाइंड जॉब, मौसम शामिल हैं।Reliance Jio फोन का फीचर वाउचर हुआ लीक, ये है इसके पुरे फीचर…

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: चीन का राजनाथ वाले विवाद पर बड़ा पलटवार, कहा- अगर हम भारत में घुसे तो पूरी तरह कर देंगे

इसमें 0 बटन को दबाकर इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा जियो सिनेमा पर 6,000 से ज्यादा फिल्मों और 60,000 से ज्यादा म्यूजिक वीडियो की जानकारी दी गई है। यह 10 भाषाओं में मिलेगा। वहीं जियो म्यूजिक पर 20 भाषाओं में 1 करोड़ से ज्यादा गानों के बारे में दावा किया है। यह 22 भारतीय भाषाओं आसामी, बोडो, डोगरी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, कश्मीरी, कोनाकानी, मैथिली, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, नेपाली, उड़िया, पंजाबी, संस्कृत, सैंथलि, तमिल, तेलूगू और उर्दू को सपोर्ट करेगा। इसमें नेविगेशन भी मिलेगा।

जियो फोन की ऑफलाइन प्री बुकिंग के लिए आपको आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी। वहीं रिलायंस जियो के मायजियो एेप से इसकी प्री बुकिंग की जा सकती है। यह फोन पहले आओ पहले पाअो की तर्ज पर दिया जाएगा।

अभी जियो फोन की बुकिंग करने वालों को फोन 1 सितंबर से लेकर 4 सितंबर के बीच फोन मिल जाएगा। आने वाले हफ्तों में बुकिंग की संख्या बढ़ने के बाद डिलीवरी में और देरी होने की संभावना है। जब जियो फोन लॉन्च किया गया था तब बताया गया था कि फोन की डिलीवरी सितंबर में होगी, लेकिन किस तारीख से होगी तब नहीं बताया था।

ये भी पढ़े: फिल्मों में Kiss सीन का बना दिया रिकॉर्ड, फिर भी फ्लॉप हो गयी ये एक्ट्रेस…जाने वजह!

फीचर्स की बात करें तो जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी मिलेगा। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। यह फोन वॉयस कमांड भी सपोर्ट करेगा। इस फोन में रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे।

You May Also Like

English News