#RememberingRajivGandhi: नम आंखों से पिता को राहुल गांधी ने किया याद, पिता के नाम भावुक ट्विट भी लिखा!

नई दिल्ली: एक बेटे के लिए उसके पिता कितनी अहमियत रखते हैं, इसको बताने की जरुरत नहीं है। हर बेटे चाहे वह एक साधारण से इंसान हो या फिर कोई सेलीब्रेटरी उसकी जिंदगी में पिता की जगह अलग ही होती है। कुछ इसी एहसास के साथ आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी को नम आंखों से याद किया।


आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 27वीं पुण्यतिथि है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार सुबह अपने पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री को वीरभूमि जाकर श्रद्धांजलि दी वहीं उनको याद करते हुए एक भावुक ट्वीट भी किया। राहुल ने लिखा कि मेरे पिता ने मुझे सिखाया कि नफरत उन लोगों के लिए जेल है जो इसे लेकर चलते हैं।

आज उनकी पुण्यतिथि है और मैं उन्हें धन्यवाद कहना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे बचपन में ही सिखा दिया था कि हमें सभी लोगों से प्यार करना चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए। ट्वीट की चंद लाइनों में राहुल ने अपने पिता को थैंक्स कहते हुए लिखा कि मेरे पिता ने जो मुझे दिया वह एक बेटे के लिए सबसे मूल्यवान उपहार है।

उन्होंने आगे लिखा कि राजीव गांधीए हम सब आपसे प्यार करते हैं और आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 21 मई को तमिलनाडु के श्री पेरमबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान आत्मघाती हमले में हत्या कर दी गई थी। उनके पास एक महिला फूलों का हार लेकर आई और उनके बहुत करीब जाकर शरीर को बम से उड़ा दिया था।

धमाके में राजीव गांधी की मौत हो गई थी। आज उनकी 27वीं पुण्यतिथि है। उनकी पत्नी और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने सुबह वीर भूमि जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंहए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधीए उनकी बहन प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा समेत पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी वीर भूमि पहुंचे। साथ ही कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

You May Also Like

English News