Renault Captur की लॉन्चिंग डेट का हुआ बड़ा खुलासा, Creta जैसी कारों से रहेगा मुकाबला

आखिरकार रेनो कैप्चर की लॉन्चिंग डेट का खुलासा हो गया है। एनडीटीवी ऑटो के मुताबिक, रेनो कैप्चर को 6 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस कार को कुछ हफ्तों पहले गोवा में पेश किया गया था और कंपनी ने तभी से इसकी आधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी थी। Renault Captur की लॉन्चिंग डेट का हुआ बड़ा खुलासा, Creta जैसी कारों से रहेगा मुकाबलाApple का बड़ा धमाका: अब सिर्फ 65 हजार में खरीदें iPhone X, ये है नई सुविधा

यह कितने वैरिएंट में आएगी इस बात का पता 6 नवंबर को ही चलेगा। इसके अलावा कार की कीमत को लेकर भी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है। शोरूम पर भी लॉन्चिंग के दिन से कार उपलब्ध होगी और एक हफ्ते बाद से इसकी डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी। भारत में इस कार का मुकाबला हुंडई क्रेटा और जीप कंपास जैसे कारों से रहेगा। 

ये होंगे कार के फीचर्स

यूरोपियन मार्केट में मौजूद कप्चर हैचबैक प्लेटफॉर्म पर विकसित की गई है, जबकि भारतीय कप्चर को क्रॉसओवर प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। रेनो कैप्चर की लंबाई 4329 mm, चौड़ाई 1813 mm और ऊंचाई 1619 mm है। इंजन की बात करें तो रेनो कैप्चर में डस्टर वाला ही 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया होगा। 

कैप्चर में आपको फुल एलईडी हेडलैंप, contrast रूफ, डुअल टोन इंटीरियर और 7.0 इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे। कार में क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर लैंप्स के साथ हेडलैंप, चौड़े बंपर और 17 इंच के एलॉय व्हील होंगे। इसके अतिरिक्त आपको keyless एंट्री, इग्नीशन और लॉकिंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। 

You May Also Like

English News