Research: इस उम्र के लोग साल में 112 बार करते हैं सेक्स!

मुम्बई: आमतौर पर सेक्स करने की कोई उम्र सीमा नहीं होती। ये आपकी खुशी पर निर्भर करता है कि आप बढ़ती उम्र में सेक्स लाइफ को कैसे बेहतर बनाते हैं। हालांकि एक हालिया रिसर्च में सेक्स से जुड़ी अहम बात का खुलासा हुआ है।


दरअसल किन्जी इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च इन सेक्स रीप्रोक्शन एंड जेंडर ने एक शोध किया। इसमें उम्र के हिसाब से साल भर में सेक्स किए जाने पर आंकड़े पेश किए। शोध के परिणाम काफी चौंकाने वाले थे। इसमें सामने आया कि 18 से 29 साल तक के लोग साल में औसतन 112 बार सेक्स करते हैं। वहीं 30 से 39 साल के लोग साल में औसतन 86 बार सेक्स करते हैं।

40 से 49 साल के लोगों में ये आंकड़ा 69 है। हैरानी की बात ये रही कि 13 फीसदी जोड़े ऐसे थे जिनका शादी के बाद सालभर में सेक्स करना बहुत कम हो चुका था। 45 फीसदी लोग ऐसे निकले जो महीने में कुछ ही दिन सेक्स करते थे।

शादी के बाद सेक्स की फ्रीक्वेंसी गिरने की वजह है जिम्मेदारियों का बढऩा, हेक्टिक वर्क शेड्यूल घर के काम वगैरह। एक्सट्र्स का मानना है कि उम्र बढऩे के साथ लोगों में बीमारियां भी बढऩे लगती हैं। जिससे सेक्स से दूरी हो जाती है। रिसर्च में 34 फीसदी लोगों ने हफ्ते में दो से तीन बार सेक्स करना स्वीकारा,वहीं सात फीसदी लोग ऐसे थे जो हफ्ते में चार से पांच बार सेक्स करते थे। सभार-एनबीटी

You May Also Like

English News