Research: इस वक्त करें सेक्स तो होगा सबसे अच्छा!

लखनऊ : सेक्स और सेक्स लाइफ को लेकर हमेशा से चर्चा और रिसर्च होती रही है। कभी किसी विषय को लेकर तो कभी किसी विषय को लेकर। अब ऐसी ही एक रिसर्च सामने आयी जो सेक्स के सही टाइम पर है। रिसर्च में इस बात का जिक्र किया गया है कि किसी समय सेक्स करना सबसे बेहतर होता है।


सेक्स के लिए अमूमन रात का वक्त ही बेहतर माना जाता है। इसके लिए प्राइवेसी एक वजह मानी जाती है तो दूसरे भी कई कारण दिए जाते हैं। हालांकि इसको लेकर लगातार कई रिसर्च भी होती रही हैं कि कौन सा समय सेक्स के लिए बेहतर है। अब एक नई रिसर्च के मुताबिकए सुबह 7.30 बजे के करीब सेक्स को सबसे बेहतर है।

सुबह उठने के बाद करीब 45 मिनट बाद सेक्स करना सबसे बेहतर होता है। उठने के एक घंटे के भीतर सेक्स अच्छा रहता है। रिसर्च में कहा गया है कि सुबह के वक्त सेक्स को अच्छा बताने को लेकर सबसे बड़ी वजह बताई गई है सुबह के समय का एनर्जी लेवल। सुबह के वक्त दोनें पार्टनर का स्टेमिना ज्यादा होता है।

साथ ही सुबह के वक्त तनाव भी कम होता हैए साथ ही एकाग्रता भी ज्यादा होती है। दिन चढने के बाद बढ़ता है तनाव, रिसर्च के अनुसारए दस बजे के बाद तनान बढऩे लगता है और धीरे-धरे तनाव का स्तर बढ़ता ही जाता है। रिसर्च कितनी सही है यह तो किसी को नहीं पता, पर एक बात सच है कि इंसानों में उसकी सेक्स लाइफ को लेकर हमेशा से नये-नये प्रयोग व नई-नई रिसर्च की जाती रही है, ताकि इंसान की सेक्स लाइफ को और बेहतर बनाया जा सके।

You May Also Like

English News