Resignation: सरकार से नाराज इस कलाकर ने दिया अपने पद से इस्तीफा, जानिए वजह!

मुम्बई: मशहूर एक्टर मुकेश खन्ना को शाक्तिमान और महाभारत में शानदार एक्टिंग के लिए सब लोग जानते हैं, पर यह कलाकर भारत सरकार से नारज है। यही वजह है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय से नाराजगी के चलते भारतीय बाल फिल्म सोसाइटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।


हालांकि उनका तीन वर्षीय कार्यकाल इस साल अप्रैल में खत्म होने वाला था लेकिन उससे दो महीने पहले ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल मुकेश खन्ना ने मंत्रालय पर प्रर्याप्त फंड न देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है धन की कमी और दिलचस्पी न दिखाने के कारण भारतीय बाल फिल्म सोसाइटी की स्थिति खराब हो गई है।

ऐसे में उनका पद पर बने रहना शोभनीय नहीं लगता। टीवी के दो मशहूर सीरियल ‘महाभारत’ और ‘शक्तिमान’में अपने शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाले मुकेश खन्ना ने बताया है. मैंने मंत्रालय से फंड की मांग की थी लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके चलते विरोध में मैंने अपना इस्तीफा ही भेज दिया। हालांकि उन्होंने खुद को काम के प्रति खासा उत्साही बताया।
खन्ना ने मंत्रालय पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जब से वह सीएफएसआई से जुड़े तब से अधिकतर फिल्में ऐसी हैं जिन्हें उनमें काम करने वाले बच्चों ने ही नहीं देखा है।

ये फिल्में सिर्फ फेस्टिवलों में दिखाई जाती हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस डिविजन का मतलब ही क्या रह जाता है? आज बच्चे सिर्फ टीवी पर आने वाले दूसरे सीरियल देखते हैं।

हम उन्हें अच्छा कंटेंट क्यों नहीं दे सकते मुकेश खन्ना ने आगे कहा कि बच्चों के लिए अच्छी फिल्में बनाना मेरा लक्ष्य था लेकिन फंड की कमी और मंत्रालय की रुचि के न चलते ऐसा नहीं हो सका। मैं बच्चों को अच्छा कंटेंट मुहैया कराने में नाकाम रहा।

You May Also Like

English News