Result: सीपैट का रिजल्ट हुआ घोषित, नेहा भल्ला ने हासिल किया प्रथम स्थान!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के राजकीय और निजी मेडिकल कॉलेजों की यूनानीए आयुर्वेदिक और होम्योपैथी की सीटों पर दाखिले के लिए हुई कंबाइंड प्री-आयुष टेस्ट-2017 सीपैट का रिजल्ट मंगलवार को घोषित कर दिया गया। इस परीक्षा में नेहा भल्ला ने पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

 

लखनऊ के हरदोई रोड स्थित जनरैलगंज कॉलोनी में रहने वाली नेहा भल्ला बताया कि मैंने पिछले साल कोचिंग की थी लेकिन सफलता नहीं मिली। लेकिन इस साल सेल्फ स्टडी के दम पर परीक्षा दी थी। जिसमें मुझे यह सफलता मिली। वहीं जौनपुर के पंकज ने सीपैट में दूसरी रैंक हासिल की है। अभ्यर्थी अपना रिजल्ट लविवि की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

सीपैट की काउंसलिंग 13 अक्टूबर से लखनऊ के दो केंद्रों पर तीन चरणों में होगी। प्रवेश समन्वयक प्रो.नवीन खरे ने बताया कि काउंसलिंग के लिए 13 से 15 अक्टूबर के बीच पंजीकरण कराना होगा। इसी दौरान 16 अक्टूबर तक अभ्यर्थी दाखिले के लिए कॉलेजों के विकल्प भर सकेंगे। पहली आवंटन सूची 17 अक्टूबर को जारी होगी। इसके बाद 22 से 24 अक्टूबर के बीच पहले चरण का सत्यापन और सीट कन्फर्मेशन करना होगा।

25 अक्टूबर से दूसरे चरण की आवंटन सूची जारी होगी। 26 से 27 अक्टूूबर के बीच अभ्यर्थियों को दूसरे चरण का सत्यापन और सीट कन्फर्मेशन जारी किया जाएगा। इसके बाद 29 अक्टूबर को आवंटन पत्र डाउनलोड करने होंगे। इसके बाद बची हुई सीटों पर 29 और 31 अक्टूबर के बीच दाखिले होंगे। डॉक्यूमेंट सत्यापन लखनऊ में नेशनल होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज विराज खंड गोमतीनगर और इंटीट्यूट ऑफ टूरिज्म स्टडीज सेंटर लविवि न्यू कैंपस में होगा।

बची सीटों के लिए काउंसलिंग इंटीट्यूट ऑफ टूरिज्म स्टडीज सेंटर लविवि न्यू कैंपस में होगी। सभी अभ्यर्थियों को एक हजार रुपये काउंसलिंग फीस देनी होगी। बची सीटों पर काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थी को अपने मूल प्रमाण पत्रों के साथ 50 हजार रुपये का बैंक ड्राफ्ट लाना होगा।

You May Also Like

English News