अभी-अभी: सभापति वेंकैया नायडू ने BJP अध्यक्ष शाह को दिलाई शपथ, स्मृति ईरानी ने भी राज्यसभा सदस्य के तौर पर संस्कृत में ली शपथ

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली. अमित शाह पहली बार राज्यसभा सांसद बने हैं. सभापति वेंकैया नायडू अमित शाह को शपथ दिलाई. अमित शाह के साथ स्मृति ईरानी ने भी राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली. ईरानी ने संस्कृत में शपथ ली. शाह ने इस महीने की शुरुआत में राज्यसभा चुनाव जीता था. शाह इससे पहले गुजरात विधानसभा के पांच बार विधायक रहे हैं.अभी-अभी: सभापति वेंकैया नायडू ने BJP अध्यक्ष शाह को दिलाई शपथ, स्मृति ईरानी ने भी राज्यसभा सदस्य के तौर पर संस्कृत में ली शपथ

बड़ी खबर: RSS के पास मंडल कमीशन की रिपोर्ट ही वह हथियार, फिर जातीय जनगणना से क्यों डर रहे हैं पीएम मोदी

आपको बता दें कि 8 अगस्त को गुजरात राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डाले गए थे. वोटिंग के बाद कांग्रेस ने रिटर्निंग ऑफिसर से अपनी पार्टी के दो बागी विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने दो विधायकों के वोट रद्द कर दिए थे.

चुनाव में कुल 176 वोट किए गए थे, जिनमें से 2 वोट रद्द होने के बाद 174 की काउंटिंग की गई थी. अहमद पटेल ने 44 वोट हासिल कर जीत दर्ज की. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार बलवंत राजपूत को शिकस्त दी थी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को 46 वोट मिले थे तो वहीं स्मृति ईरानी को भी 46 वोट मिले थे. जबकि बलवंत सिंह राजपूत को महज 38 वोट मिले थे.

पहुंचा हुआ है नोटिस 

बीजेपी के उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत ने गुजरात राज्यसभा चुनाव के नतीजों को लेकर गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. चुनाव आयोग ने दो विधायकों के वोट को खारिज किया था. इस मामले में गुजरात हाईकोर्ट ने अमित शाह, स्मृति ईरानी, अहमद पटेल और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है. गुजरात हाईकोर्ट ने बीते सोमवार को जारी किए गए नोटिस में 21 सितंबर तक जवाब देने के लिए कहा है.

You May Also Like

English News