अभी-अभी: पाक के खिलाफ वर्ल्ड इलेवन टीम घोषित, स्टार क्रिकेटर को मिली कप्तानी

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आईसीसी की वर्ल्ड इलेवन टीम की घोषणा कर दी गई है। वर्ल्ड इलेवन की कमान दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसी को सौंपी गयी है। बता दें की डू प्लेसी दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट व टी20 टीम के कप्तान भी हैं। वर्ल्ड इलेवन में दक्षिण अफ्रीका के पांच, ऑस्ट्रेलिया के तीन, वेस्टइंडीज से दो जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से एक-एक खिलाड़ी का चयन किया गया।
अभी-अभी: पाक के खिलाफ वर्ल्ड इलेवन टीम घोषित, स्टार क्रिकेटर को मिली कप्तानी
फाफ के अलावा दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ओपनर हाशिम अमला, मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मिलर, लेग स्पिनर इमरान ताहिर और तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को भी टीम में चुना गया है।बड़ी खबर: अगर लखनऊ में चाहते हैं फ्लैट, तो जानिए रज‌िस्ट्रेशन साइट सह‌ित पूरी ड‌िटेल….

टीम इंडिया से किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। वेस्टइंडीज से लेग स्पिनर सैमुअल बद्री और पूर्व कप्तान डैरेन सैमी, श्रीलंका से  ऑलराउंडर थिसारा परेरा, बांग्लादेश से तमीम इकबाल, इंग्लैंड से पॉल कॉलिंगवुड और ऑस्ट्रेलिया से जॉर्ज बैली, बेन कटिंग और टिम पैन को शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड से ऑलराउंडर ग्रांट एलियट को शामिल किया गया है।

पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच सीरीज के तीनों टी20 मैच लाहौर में खेले जाएंगे। इस टीम का कोच जिम्बाब्वे के पूर्व महान विकेटकीपर एंडी फ्लावर को बनाया गया है। पाकिस्तान के लिए यह सीरीज बेहद ही अहम है क्योंकि साल 2009 के बाद से यहां कोई बड़ी इंटरनेशनल सीरीज नहीं खेली गई है। साल 2015 में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान का दौरा जरूर किया था, लेकिन दूसरे वन-डे के दौरान लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम से कुछ दूरी पर बड़ा धमाका हुआ था, जिसमें दो लोग मारे गए थे।

बता दें कि वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान टीम के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। सीरीज से पहले वर्ल्ड इलेवन का प्रैक्टिस सेशन दुबई में होगा जो कि एक सप्ताह तक चलेगा।पाकिस्तान दौरे के लिए वर्ल्ड इलेवन टीम इस प्रकार है:

फाफ डु प्लेसी (कप्तान), हाशिम अमला, सैमुअल बद्री, जॉर्ज बेली, पॉल कॉलिंगवुड, बेन कटिंग, ग्रांट एलियट, तमीम इकबाल, डेविड मिलर, मॉर्ने मोर्केल, टिम पैन (विकेटकीपर), थिसारा परेरा, इमरान ताहिर और डैरेन सैमी।

You May Also Like

English News