अभी-अभी: इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, अब कभी नहीं खेलेंगे पीटरसन…..

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन के इंग्लिश क्रिकेट करियर का अंत हो गया है। इंग्लैंड की घरेलू टी20 लीग नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में सरे की क्वार्टरफाइनल में हार के बाद पीटरसन के इंग्लैंड में क्रिकेट करियर पर विराम लगा। अब पीटरसन इंग्लैंड में कभी खेलते हुए नहीं दिखेंगे।अभी-अभी: इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, अब कभी नहीं खेलेंगे पीटरसन.....

तीसरा वनडे: श्रीलंका ने जीता टॉस, टीम इंडिया ने लिया बल्लेबाजी का फैसला….

बता दें कि पीटरसन नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में सरे टीम का हिस्सा थे, जो क्वार्टरफाइनल में हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई। उल्लेखनीय है कि वॉरविक शायर के खिलाफ खेले गए इस मैच में केविन पीटरसन को सरे टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी।

मैच के बाद केविन पीटरसन ने एक इमोशनल ट्वीट के साथ इंग्लैंड में अपने करियर के अंत की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘पिछली रात सरे की हार का मतलब इंग्लैंड में करियर का अंत हुआ। बहुत ही शानदार सफर रहा! इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और समर्थकों के अलावा नॉटिंघमशायर, नॉर्थैम्पटनशायर और सरे आप सभी का धन्यवाद!’

पीटरसन ने करियर में हासिल की हैं बड़ी उपलब्धियांपीटरसन ने इंग्लैंड के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच 2014 में खेला था और उसके बाद से उन्हें दुनिया भर की अलग-अलग टी20 लीग में खेलते हुए देखा गया। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अलावा बिग बैश लीग (बीबीएल), कैरीबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल), पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) और नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में हिस्सा लिया। नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट के इस सीजन में पीटरसन को सरे की टीम में शामिल किया था, लेकिन वो सभी मैचों में हिस्सा नहीं ले सके।

केविन पीटरसन को इंग्लैंड के महान बल्लेबाजों में शामिल किया जाता है, लेकिन उनका नाता विवादों से भी काफी रहा। 2012 में पीटरसन ने वन-डे और टी20 से संन्यास लेने के बाद वापसी की, लेकिन उन्हें वर्ल्ड टी20 के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। इसके बाद इंग्लैंड के क्रिकेटरों के बारे में दक्षिण अफ्रीकी टीम को किए गए मेसेज के कारण भी पीटरसन विवाद में रहे।

2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए एशेज के बाद पीटरसन को टीम से बाहर कर दिया गया था और उसके बाद से उन्होंने कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला। हालांकि 2019 विश्व कप में पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से विश्व कप में हिस्सा लेने की इच्छा जताई थी।  इंग्लैंड के लिए पीटरसन ने 104 टेस्ट में 8181 रन, 136 वन-डे में 4440 रन और 37 टी20 इंटरनेशनल में 1,176 रन बनाये हैं। टेस्ट में पीटरसन ने 23 और वन-डे में 9 शतक लगाये।

You May Also Like

English News